सरकारी स्कूल में 15 बच्चियों के साथ यौन शोषण, बाथरूम से मिला आपत्तिजनक सामान, कंप्यूटर टीचर मोहम्मद अली गिरफ्तार

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में 10-12 साल की 15 बच्चियों के साथ स्कूल में यौन शोषण का मामला सामने आया है। बच्चियों ने कंप्यूटर टीचर मोहम्मद अली पर इसका आरोप लगाया है। एक सहायक अध्यापिका और प्रधानाचार्य पर मामले को दबाने का आरोप भी लगा है। मामला सामने आने के बाद शनिवार को बच्चियों के परिजनों ने आरोपी टीचर को स्कूल में जमकर पीटा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

तिलहर थाना क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल का है। स्कूल में पढ़ाने वाली एक सहायक अध्यापिका को दो-तीन दिनों से कुछ बच्चियों के व्यवहार में बदलाव दिखा। वह उदास और डरी-सहमी थीं। अध्यापिका ने शुक्रवार को उन्हें प्यार से बुलाकर पूछा तो उन्होंने रोते हुए कंप्यूटर टीचर की सारी करतूत बताई। बच्चियों ने सबसे पहले अपनी अध्यापिका से यौन शोषण के बारे में बताया। इसके बाद अध्यापिका ने जब कंप्यूटर टीचर पर नजर रखी तो उन्होंने भी उसे बैड टच करते पाया। अध्यापिका ने बच्चियों के पैरेंट्स को मामले की सूचना दी। इसके बाद बच्चियों ने भी अपने माता-पिता को बताया। अध्यापिका ने शनिवार को परिजनों को स्कूल बुलाकर आरोपी टीचर मोहम्मद अली को पकड़वाया। सहायक अध्यापिका ने आरोप लगाया कि कंप्यूटर टीचर आए दिन बच्चियों के साथ ऐसी हरकत करता था।

एसएसपी शाहजहांपुर एस. आनंद ने बताया कि आरोपी कम्प्यूटर टीचर मोहम्मद अली पर 10 से 12 साल की बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप है। यह बच्चियां अलग-अलग क्लास में पढ़ती थी। मंगलवार को बच्चियों के बयान दर्ज किए जाएंगे। वहीं बच्चियों के परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चियों के साथ गलत काम करने के बाद उन्हें धमकाता भी था। किसी से कुछ भी बताने पर मारने की धमकी देता था।

पुलिस ने मामले में मोहम्मद अली, प्रधानाध्यापक अनिल कुमार और सहायक अध्यापक साजिया के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति और पॉक्सो (यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम एवं छेड़छाड़ की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सस्पेंड किए गए प्रधानाचार्य और सहायक अध्यापिका
BSA कुमार गौरव ने बताया, ”स्कूल में बच्चियों के साथ अभद्रता करने का आरोप स्कूल में संविदा पर पढ़ा रहे टीचर पर लगा है। साथ ही पूरे मामले को दबाने का आरोप सहायक अध्यापिका शाजिया खान और प्रधानाचार्य अनिल कुमार पर लगा है।

प्रधानाचार्य और सहायक अध्यापिका को सस्पेंड कर दिया गया है। टीचर की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की जा रही है। जांच की जा रही है कि इस तरह की घटना जब प्रधानाचार्य और अन्य स्टाफ को पता चली, तो उसको क्यों दबाया गया? मामले को दबाने में जिनका रोल सामने आएगा, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version