जोस बटलर को भारी पड़ी ये चूक, बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर पर बीसीसीआई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुरुवार रात हुए मुकाबले के बाद जुर्माना ठोका है। बटलर को आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है जिस वजह से उन पर यह जुर्माना ठोका गया है।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के मैच नंबर 56 में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंदों पर 98 रनों की यादगार पारी खेली वही कप्तान संजू सैमसन ने भी इस मैच में 29 गेंदों पर 48 रनों की सधी हुई पारी खेली। इस मैच में राजस्थान के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 0 पर आउट हो गए। मैच में जोस का बल्ला भी नहीं चला, वहीं उनको आर्थ‍िक रूप से भी नुकसान हुआ।

जोस की आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत 10 फीसदी मैच फीस काट दी गई। जोस आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 अपराध के आर्टिकल 2.2 के तहत दोषी पाए गए।इसमें मैच रेफरी का न‍िर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। जोस ने अपने अपराध को मान लिया है।

बता दें आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण के दुरुपयोग से जुड़ा है। रन आउट होकर जब बटलर पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने गुस्से में बाउंड्री पर अपना बैट मारा, जिस वजह से उन्हें यह सजा सुनाई गई है।

रन आउट पर क्या बोले यशस्वी
जोस बटलर के रन आउट पर यशस्वी जायसवाल बोले ‘मुझे लगता है कि खेल में ऐसा होता है, इससे मुझे और बेहतर करने की जिम्मेदारी मिलती। इसके बाद संजू भाई आए और कहा कि अपना खेल खेलते रहो और उस रन आउट के बारे में मत सोचो। मैं आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के लिए शुक्रगुजार हूं जहां मेरे जैसे युवा आकर प्रदर्शन कर सकते हैं। यह मेरे जैसे खिलाड़ियों के लिए अपने सपने पूरे करने का बेहतरीन मंच रहा है।ट

Exit mobile version