टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में दो साथी कैदी समेत अब तक 6 लोग गिरफ्तार

दिल्ली। तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर ने दो कैदियों चवन्नी और अता-उर-रहमान को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक कुल छह गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

टिल्लू ताजपुरिया हत्या मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया है कि चवन्नी ने कथित तौर पर सीसीटीवी को बेडशीट से ढका था। अधिकारियों ने कहा, चवन्नी और रहमान तिहाड़ जेल की जेल संख्या आठ में भी बंद थे। यह वही जेल थी जहां प्रतिद्वंद्वी गिरोह के चार सदस्यों ने कथित तौर पर ताजपुरिया की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

वारदात के बाद हमलावरों ने जेल में जश्न मनाया
पूछताछ में पता चला है कि गैंगस्टर दीपक तीतर, योगेश टुंडा और राजेश बवानिया तीनों ही टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड के मास्टरमाइंड हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ के दौरान सभी हमलावरों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। टिल्लू की मौत के बाद हमलावरों ने जेल के अंदर ही जश्न मनाया और कहा कि हमने अपने भाई और डॉक्टर का काम कर दिया।

दो और मौकों पर प्लान फेल हुआ
जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि इससे पहले दो और मौकों पर टिल्लू को ठिकाने लगाने का प्लान एन वक्त पर चूक गया था। टिल्लू को जहर (साइनाइड) देकर भी मारने का प्लान बनाया गया था, लेकिन गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने इसकी मुखबरी कर दी थी। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है, इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल, जांच के बाद यह भी बताया गया कि जब जग्गू ने मुखबिरी कर दी तो लॉरेंस ने जग्गू को बठिंडा जेल में पिटवाया था इसलिए स्पेशल सेल की टीम अब इस बारे में जग्गू समेत बाहर की जेलों में बंद कुछ अन्य गैंगस्टर से भी पूछताछ करेगी।

गोगी गैंग के गुर्गों ने कराई थी टिल्लू की हत्या
बता दें कि गैंगस्टर टिल्लू को गोगी गैंग के गुर्गों ने तिहाड़ की हाई सिक्योरिटी सेल में चाकू से ताबड़तोड़ वार कर मौत के घाट उतारा था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई थी। इस मामले में तिहाड़ जेल के डीजी समेत 99 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है।

Exit mobile version