गाजियाबाद में भाजपा का संकल्प पत्र, छात्रों के लिए लाइब्रेरी और महिलाओं के लिए ओपन जिम बनवाने की घोषणा

गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम के लिए भाजपा ने अपना संकल्प पत्र मंगलवार को जारी कर दिया। संकल्प पत्र में दावा किया गया है कि चुनाव जीतने के बाद गाजियाबाद शहर का विकास दिल्ली और लखनऊ की तर्ज पर किया जाएगा। संकल्प पत्र में गाजियाबाद को भूजल आत्मनिर्भर बनाने, हर घर में पेयजल की आपूर्ति, प्रदूषण कम करने के लिए पौधारोपण करने को प्राथमिकता देने की बात कही गई है।

RDC राजनगर स्थित मेयर प्रत्याशी सुनीता दयाल के चुनाव कार्यालय पर प्रेस वार्ता में शहर विधायक अतुल गर्ग ने संकल्प पत्र घोषित किया। 16 सूत्री इस संकल्प पत्र में कहा गया है कि आगामी 50 वर्षों के लिए गाजियाबाद को भूजल आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। इसके लिए भूजल के गिरते स्तर को रोकने के लिए तमाम उपाय किए जाएंगे। सभी वार्डों में घरेलू महिलाओं और युवा-युवतियों के स्वास्थ्य के लिए ओपन जिम लगवाए जाएंगे। शहर में अधिक से अधिक पेड़ लगाकर प्रदूषण को कम किया जाएगा। साथ ही पार्कों का उचित रखरखाव किया जाएगा। महानगर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए चौराहों से यू-टर्न बनाया जाएगा। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत खराब बंद पड़े शौचालय को ठीक कराने और नए-नए शौचालयों का निर्माण कराना भी प्राथमिकता होगी।

संकल्प पत्र में कहा गया है कि बड़ी टाउनशिप एवं बड़ी कॉलोनियों के बीच आ रही निगम के अधीनस्थ भूमि को सार्वजनिक सुविधाओं के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा। उभरती प्रतिभाओं के लिए ओपन थिएटर बनाए जाएंगे। महानगर के मार्गों को और व्यवस्थित किया जाएगा। पुरानी कॉलोनी में जल निकासी की समस्या का स्थाई समाधान निकाला जाएगा। जिन कालोनियों में लंबे समय से नगर निगम ने अधिग्रहण नहीं किया है उनका अधिग्रहण किया जाएगा।

संकल्प पत्र में सरकारी भूमि को चयनित कर कब्जा मुक्त कराने, मुख्यमंत्री की बेंडर योजना को सभी क्षेत्रों में सुचारू रूप से लागू करने, कूड़ा निस्तारण के लिए व्यवस्था करने, आवेदन क्षेत्रों एवं चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था करना, बुजुर्ग और विद्यार्थियों के लिए सार्वजनिक जगहों पर अखबार-मैगजीन पढ़ने के लिए वाचनालय की व्यवस्था करने, छात्र-छात्राओं को पढ़ने के लिए प्रतीक जोन में पुस्तकालय की व्यवस्था करने, हिंडन नदी को प्रदूषण मुक्त करने, हिंडन के किनारे इंडियन रिवर फ्रंट का निर्माण करने और नगर निगम क्षेत्र की स्थिति लाइट का समुचित रखरखाव करने का वादा किया गया है।

इस मौके पर भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, पूर्व सांसद रमेश चंद तोमर, चुनाव संचालन समिति प्रमुख पूर्व महापौर आशु वर्मा, निवर्तमान महापौर आशा शर्मा, एमएलसी दिनेश गोयल, चुनाव संयोजक संजय कश्यप, बलदेव राज शर्मा, अशोक मोंगा, अमरदत्त शर्मा, अश्वनी शर्मा, प्रदीप चौधरी, तरुण शर्मा, संजय कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version