WFI अध्यक्ष के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने दर्ज कराए बयान, बृजभूषण से जल्द हो सकती है पूछताछ

दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज मामलों के सिलसिले में सात महिला पहलवानों के बयान दर्ज किए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

28 अप्रैल को बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस के मुताबिक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी, के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं पॉक्सो के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने पहलवानों के बयान दर्ज कर लिए हैं और मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिकी में उल्लिखित घटनाएं कथित तौर पर 2012 और 2022 के बीच विदेश सहित विभिन्न स्थानों पर हुईं।

पहलवानों का प्रदर्शन जारी
राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान 23 अप्रैल से धरने पर बैठे हैं। बुधवार की रात पहलवानों और दिल्ली पुलिस के जवानों के बीच कथित तौर पर हाथापाई भी हो गई थी। पहलावनों ने इस बाबत कहा था कि दिल्ली में हुई बारिश के कारण विरोध प्रदर्शन वाले स्थान पर पानी भर गया था। इसलिए रात के दौरान सोने के लिए फोल्डिंग चारपाई मंगवाया गया था। लेकिन पुलिस ने इस चारपाई को उतरने नहीं दिया।

इस कारण पुलिस और पहलवानों के बीच झड़प भी देखने को मिली। इस मामले पर विनेश फोगाट ने कहा था कि महिलाओं को पुलिस ने चेस्ट से धक्का दिया है। वहीं बजरंग पुनिया ने यहां तक कह दिया कि वो मेडल वापस कर देंगे।

Exit mobile version