पहलवानों के ‘दंगल’ पर आया खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, कहा- धरना खत्म करें, जांच पूरी होने दें

लखनऊ। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने धरना खत्म करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, “दिल्ली पुलिस ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ करेगी और कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई करेगी।”

खेला इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का उद्घाटन करने लखनऊ पहुंचे अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मेरा अनुरोध है कि उनकी जो भी मांगें थीं, उनको लगातार पूरा किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी अपना निर्णय दिया है। अब उन्हें अपना धरना खत्म कर देना चाहिए।’ अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो भी उनकी मांगें थीं, लगातार उनको पूरा किया गया है।

केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा, ‘कई एथलीट्स के ऊपर ट्रेनिंग से लेकर तमाम सुविधाएं मुहैया कराने के लिए 2 करोड़, 2.5 करोड़, 3 करोड़ खर्च किए गए। जहां तक इन खिलाड़ियों की मांगों की बात है, इन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष पद का निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की थी, अब वह भी हो रहा है, मैरी कॉम की अध्यक्षता में ​कमिटी गठित की गई है। साथ में इन्होंने एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी, तो दिल्ली पुलिस ने वह भी कर दिया है। वे दिल्ली पुलिस को मामले में निष्पक्ष जांच पूरी करने दें। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ पुलिस कानून सम्मत कार्रवाई भी करेगी।’

बता दें भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग को लेकर कई पहलवान जंतर मंतर पर 23 अप्रैल से धरने पर बैठे हैं ।

Exit mobile version