तिहाड़ में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की मौत, रॉड से किया गया हमला

दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर बीती रात एक अन्य कैदी ने रॉड से हमला कर लिया। गंभीर रूप से घायल टिल्लू ताजपुरिया को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। टिल्लू ताजपुरिया पर रोहिणी कोर्ट में शूटआउट कराने का आरोप था, जितेंद्र गोगी की हत्या करवाने का आरोप लगा था।

रिपोर्ट के मुताबिक गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों योगेश टुंडा और अन्य ने तिहाड़ जेल में रॉड से हमला किया। जेल अधिकारी टिल्लू को दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल लेकर भी पहुंचे, यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। टिल्लू को अति सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल की बैरक नंबर 9 में रखा गया था। वहीं हमला करने वाले योगेश बैरक नंबर 8 में था। जब दोनों कैदी साथ थे, तब योगेश ने रॉड से हमला कर दिया। मामला सामने आने के बाद जांच कमेटी गठित कर दी गई है और योगेश से पूछताछ की जा रही है।

रोहिणी कोर्ट शूटआउट में आया था नाम
टिल्लू ताजपुरिया तिहाड़ जेल से कुख्यात बदमाश नवीन बाली, कौशल और गैंगस्टर नीरज बवानिया के साथ मिलकर गैंग ऑपरेट करता था। उसका नाम रोहिणी कोर्ट शूटआउट में आया था। सितंबर 2021 में रोहिणी कोर्ट में वकील की ड्रेस पहनकर आए दो हमलावरों ने जज के सामने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी पर गोलियां बरसा दी थीं। गोगी की मौके पर ही मौत हो गई थी. हालांकि, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों शूटर भी मारे गए थे। तब टिल्लू ताजपुरिया मंडोली जेल में बंद था और उसकी गोगी गैंग से दुश्मनी थी और उसका नाम इस शूटआउट से जुड़ा था।

कभी दोस्त थे गोगी और टिल्लू
टिल्लू और गोगी गैंग की दुश्मनी काफी पुरानी है। लेकिन कभी टिल्लू और गोगी दोस्त हुआ करते थे। दोस्ती में खटास आने के बाद दोनों ने अलग-अलग गैंग बना ली। 2010 में बाहरी दिल्ली के एक कॉलेज छात्र संघ चुनाव से यह रंजिश शुरू हुई, जो गैंगवार में तब्दील हो गई।

Exit mobile version