फेसबुक पर लाइक्स के लिए 10वीं के छात्र ने रचा आत्महत्या का ड्रामा, आधी रात घर पहुंची पुलिस

नोएडा। सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स और लाइक बढ़ाने के लिए युवा नई-नई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में एक युवक ने फेसबुक पर जहरीला पदार्थ पीने का लाइव वीडियो बनाकर कैलिफोर्निया से लेकर नोएडा के नया गांव तक हड़कंप मचा दिया।

फेज-2 एरिया के एक 10वीं के छात्र ने बीती रात मच्छर मारने की दवा पीते हुए अपनी एक वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दी और साथ ही लिख दिया कि वह आत्महत्या करने जा रहा है। इसे फेसबुक मेटा की निगरानी टीम ने देखा। इसके बाद तत्काल सूचना भारत सरकार को मेटा कंपनी की तरफ से दी गई। केंद्र से राज्य सरकार में यूपी स्थित पुलिस मुख्यालय सूचना गई। साथ में युवक के मोबाइल नंबर की लोकेशन भी भेजी, जो नोएडा के सेक्टर-87 में एक्टिव था। इसके बाद यूपी सरकार और डीजीपी ने गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

रात लगभग 12:45 पर नोएडा में फेज दो थाना पुलिस लोकेशन पर पहुंची तो वहां 50 से अधिक कमरे थे, जो किराये पर उठे हुए थे। पुलिस ने एक-एक कर सभी कमरों को खुलवा कर युवक के बारे में पता लगाया, लेकिन वह नहीं मिला। इसी बीच, पता चला कि वह नया गांव में रहता है। पुलिस जब उसके घर पहुंची तो वह आराम से सोता मिला। पूछताछ में युवक ने बताया कि उसने ऑलआउट की शीशी में पानी भरा हुआ था। जिसके बाद उसे अस्पताल लेकर आए और मेडिकल कराया गया। अब उसकी काउंसिलिंग कराई जा रही है।

थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी ने युवक से की गई पूछताछ के हवाले से बताया कि उसने अपने फेसबुक पेज पर लाइक पाने की खातिर सोशल मीडिया पर इस तरह की वीडियो डाली थी। वहीं गौतमबुद्धनगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह अनहोनी रोकने के लिए पुलिस जल्द घटनास्थल पहुंची। लोकेशन घनी आबादी के बीच में थी। ख्याति प्राप्त करने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version