विराट कोहली पर 24 लाख रुपये का जुर्माना, RCB के सभी खिलाड़ियों को मिली सज़ा

विराट कोहली ने इस सीजन दो मैचों में आरसीबी की कप्तानी की है। उनकी कप्तानी बेहतरीन रही और आरसीबी ने लगातार दो मैचों में जीत दर्ज की। आरसीबी की पिछली जीत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रही। रॉयल्स की टीम को करीबी मुकाबले में आरसीबी ने 7 रनों से हरा दिया। विराट कोहली और टीम के ऊपर आईपीएल के कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने की वजह से जुर्माना लगाया गया है।

विराट कोहली इस मैच में स्टैंड-इन कप्तान थे। इस वजह से उनके ऊपर जुर्माना लगा है। टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों को भी फाइन भरने का फैसला सुनाया गया है। धीमे ओवर रेट की वजह से कोहली के ऊपर 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है। टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों को 6-6 लाख रुपये या 25 फीसदी मैच फीस के जुर्माना देने के लिए कहा गया है। आईपीएल के न्यूनतम ओवर रेट से सम्बंधित कोड ऑफ़ कंडक्ट को तोड़ने के लिए यह फाइन लगा है। आईपीएल की रिलीज में कहा गया कि आरसीबी ने दूसरी बार ओवर रेट से सम्बंधित कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया है, इस वजह से कोहली के ऊपर 24 लाख का जुर्माना लगा है। टीम के इम्पैक्ट प्लेयर और सब्सटीट्यूट आदि सभी खिलाड़ियों को 6-6 लाख या 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भरना होगा।

गौरतलब है कि आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 190 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को चेज करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी करीब अ गई थी। अंत में आरसीबी एक जीत दर्ज करने में सफल रही थी। आरसीबी ने यह मुकाबला 7 रनों के अंतर से अपने नाम कर लिया था।

विराट कोहली ने इस सीजन पहली बार पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में कप्तानी की थी। इस मुकाबले में आरसीबी ने जीत हासिल की थी। इसके बाद घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में भी वह कप्तान थे और टीम ने जीत दर्ज की।

Exit mobile version