तारिक फतेह के निधन पर आरएसएस की श्रद्धांजलि, कहा- वह हमेशा सिद्धांतों के लिए खड़े रहे

नई दिल्ली। पाकिस्तान मूल के कनाडा के लेखक तारिक फतेह के निधन पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ने दुख जाहिर किया है। संघ की ओर से तारिक फतेह के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा गया कि उन्होंने मीडिया और साहित्य की दुनिया में महान योगदान दिया।

एक संदेश में आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसाबले ने कहा कि तारिक फतेह एक प्रख्यात विचारक, लेखक और टिप्पणीकार थे। मीडिया और साहित्य जगत में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। वे पूरा जीवन अपने सिद्धांतों और विश्वास के लिए प्रतिबद्ध रहे और अपने साहत और दृढ़ विश्वास के लिए वे सम्मानित रहे। होसाबले ने आगे कहा, “उनके परिवार, दोस्त और उनके चाहने वाले, जो उन्हें हमेशा याद करेंगे, उनके प्रति मेरी संवेदना। मैं उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की सद्गति के लिए प्रार्थना करता हूं।”

इससे पहले तारिक फतेह की बेटी ने कहा कि मेरे पिता हमेशा एक सामूहिक बलूचिस्तान, सामूहिक कुर्दिस्तान, मुक्त ईरान और खूबसूरत धरती की वकालत की और हमेशा इसके लिए खड़े रहे। नताशा ने ट्वीट करके लिखा, पंजाब के शेर, हिंदुस्तान के बेटे, कनाडा के प्रेमी, सच के वक्ता, न्याय के लिए लड़ने वाले थे।

बता दें कि तारिक फतेह का सोमवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर की बीमारी से लड़ रहे थे। उन्होंने कई किताबें लिखी थीं, वह हमेशा से बलूचिस्तान के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ते रहे। वह पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के खिलाफ खुलकर बोलते रहते थे।

Exit mobile version