‘असम सीएम के इशारे पर दर्ज हुआ फर्जी मुकदमा’, घर पर नोटिस चस्पा होने पर बोले श्रीनिवास

बेंगलूर। यूथ कांग्रेस (IYC) के नेशनल प्रेसिडेंट श्रीनिवास बीवी को असम पुलिस ने रविवार को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने श्रीनिवास को 2 मई को सुबह 11 बजे दिसपुर पुलिस स्टेशन में हाजिर होने को कहा है। नोटिस में यह भी लिखा है कि अगर श्रीनिवास ऐसा नहीं करते हैं तो वे CRPC की धारा 41A के तहत गिरफ्तार किए जाएंगे। इस पूरे मामले पर श्रीनिवास बीवी की प्रतिक्रिया आई है।

श्रीनिवास ने कहा, “पिछले 5 दिनों से असम के सीएम के इशारे पर मुझे कर्नाटक में प्रचार से रोकने के लिए फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया लेकिन देश के ओलंपियन महीनों से बीजेपी सांसद पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहे हैं तो उसकी एफआईआर कहां है? कहां हैं बीजेपी के मंत्री और एजेंट संस्थाएं?”

क्या कहना है पुलिस का?
इस मामले पर पुलिस का कहना है कि उनको नोटिस दे दिया गया है जिसमें उनको जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए समय दिया गया है। जब वो आएंगे तो उनका बयान दर्ज किया जाएगा। इसके साथ ही उनसे अन्य जानकारियां भी जुटाई जाएंगी जो जांच में मदद करेंगी। पूरी कानूनी प्रक्रिया के तहत ये कार्रवाई की जा रही है। कर्नाटक पुलिस को भी पहले ही बता दिया गया था। इसी सिलसिले में असम पुलिस बेंगलुरु के बसेश्वर में श्रीनिवास के चाचा के आवास पर भी पहुंची थी।

कांग्रेस सांसद रणदीप सूरजेवाला ने असम पुलिस के इंडिया यूथ कांग्रेस(IYC) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के खिलाफ कार्रवाई और नोट‍िस पर कहा क‍ि वह (असम CM) कभी पवन खेड़ा, कभी श्रीनिवास बी. वी और कभी किसी और को गिरफ़्तार करना चाहते हैं। वे ऐसा इसलिए कर रहे क्योंकि कभी एक बार PM मोदी ने उनको शरदा मामला में गिरफ़्तार करना चाह रहे थे और इसलिए वे बीजेपी में शामिल हो गए। उनकी बातों पर ज़्यादा ध्यान न दीजिए।

वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने श्रीनिवास बीवी को भेजे गए नोटिस को ट्वीट किया है। हिमंत ने लिखा है- ‘असम पुलिस कानून के मुताबिक काम कर रही है। वो एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत की जांच कर रहे हैं। महिलाओं के लिए कांग्रेस में सुरक्षित वातावरण की कमी के लिए मुझे दोष देना गलत है। कृपया आरोपी को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने की सलाह दें।’

क्या है मामला?
पूर्व कांग्रेस नेता अंगकिता दत्ता ने बुधवार को असम की राजधानी दिसपुर के पुलिस स्टेशन में श्रीनिवास बीवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि श्रीनिवास और कांग्रेस नेता वर्धन यादव ने उनका शोषण किया और महिला होने की वजह से उनसे भेदभाव किया।

Exit mobile version