कर्नाटक में क्यों खत्म किया मुसलमानों का आरक्षण? अमित शाह ने बताया

File Photo

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत का दावा किया। उन्होंने कर्नाटक में चार फीसदी मुस्लिम आरक्षण लागू करने के कांग्रेस सरकार के कदम को असंवैधानिक बताया।

इंडिया टुडे राउंडटेबल कर्नाटक कार्यक्रम में अमित शाह ने बीजेपी का विजन बताया और दावा किया कि बीजेपी सरकार ने कर्नाटक को आगे ले जाने का काम किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार ने संविधान के खिलाफ जाकर मुस्लिम आरक्षण की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा कि हमने इसे समाप्त कर अन्य समुदायों के लिए आरक्षण बढ़ाने का कार्य किया। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने असंवैधानिक व्यवस्था को समाप्त करने का, संविधान को ऑर्डर में लाने और जिसका हक था उसे देने का काम किया है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 70 साल में देश के भीतर दो देश बनाने का कार्य किया गया।

भ्रष्टाचार के आरोप निराधार
अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया और भ्रष्टाचार के आरोप पर कहा कि ये आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। उन्होंने कहा कि ये उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत को चरितार्थ करने जैसा है। गृह मंत्री ने ये भी कहा कि कांग्रेस की ओर से निराधार आरोप हम पर चिपकाए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में बोम्मई की सरकार ने मुसलमानों के लिए तय 4 प्रतिशत आरक्षण को खत्म कर दिया और उन्हें सामान्य वार्ग के गरीबों के लिए तय इडब्ल्यूएस में शामिल कर दिया। इसके अलावा लिंगायत और वोक्कालिगा के लिए दो-दो प्रतिशत अधिक आरक्षण का प्रावधान किया।

Exit mobile version