अतीक-अशरफ की कब्र पर तिरंगा चढ़ाने वाले नेता को भेजा गया जेल, भारत रत्न की मांग कर बताया था शहीद

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की कब्र पर तिरंगा चढ़ाने वाले कांग्रेस से निष्कासित नेता राजकुमार सिंह रज्जू को जेल भेज दिया गया है। कोर्ट ने राजकुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है। राष्ट्रीय धरोहर के अपमान व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में यह कारवाई की गई। राजकुमार ने अतीक-अशरफ को भारत रत्न के साथ ही शहीद का दर्जा देने की मांग की थी।

साउथ मलाका में आजाद स्क्वायर निवासी राजकुमार उर्फ रज्जू ने गुरुवार को अतीक और अशरफ की कब्र पर तिरंगा रखकर वीडियो बनाया जिसमें मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण मिल सकता है तो अतीक को भारत रत्न क्यों नहीं दिया जा सकता? उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर सम्मान क्यों नहीं दिया गया? आननफानन में उसे हिरासत में ले लिया गया था और देर रात मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

वीडियो वायरल होने के बाद शहर कांग्रेस कमेटी ने छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करते हुए उसका टिकट भी काट दिया। राजकुमार को निष्कासित करने के बाद कांग्रेस ने कहा था कि यह उनका निजी मामला है और पार्टी का इससे कुछ लेना देना नहीं है।

धूमनगंज थाने में एफआईआर लिखकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का केस लिखा गया है। पुलिस ने राजकुमार को अदालत में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया।

Exit mobile version