धोनी का संन्यास पर आया बड़ा बयान, कर दिए अपने इरादे साफ

भारतीय दिग्गज एमएस धोनी आईपीएल 2023 में एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालते हुए नजर आ रहे हैं। पिछले 2-3 सालों से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह आईपीएल से भी संन्यास ले लेंगे। हाल ही में उन्होंने एक इवेंट में एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए अपने संन्यास पर बड़ी बात कही है।

चेन्नई सुपर किंग्स के एक इवेंट में धोनी ने संन्यास को लेकर बयान देते हुए कहा कि इसके लिए अभी काफी समय है। इस समय हमारे पास काफी सारे मैच हैं। अगर मैं कुछ बोलता हूं तो कोच के ऊपर काफी दबाव आ जाएगा। मैं उनके ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं डालना चाहता। धोनी के इस बयान से यही कयास लगाए जा रहे हैं कि फिलहाल उनका इरादा आईपीएल से संन्यास लेने का नहीं है। हो सकता है कि धोनी जबतक सीएसके में नई लीडरशिप तैयार नहीं होती है, तब तक लीग का हिस्सा बने रहे हैं हालांकि, धोनी अगर ऐसा करते हैं तो उनके और चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस जरूर इस बात से खुश होंगे।

उल्लेखनीय है कि धोनी की कप्तानी में इस सीजन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का अब तक का प्रदर्शन काफी धाकड़ रहा है। धोनी ने आगे से लीड करते हुए टीम से प्रदर्शन निकाला है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक कुल 5 मुकाबले खेले हैं। इनमें तीन जीत के साथ सीएसके की टीम तीसरे स्थान पर है। धोनी का क्रेज अब भी काफी ज्यादा है। जब वह बैटिंग करने के लिए आते हैं, तो फैन्स की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता। जियो सिनेमा पर लाइव मैच देखने वालों की संख्या रिकॉर्डतोड़ होती है। जब भी 2 करोड़ से ऊपर का आंकड़ा लाइव दर्शकों का गया है, धोनी उस समय क्रीज पर थे।

बता दें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स अब तक 11 बार प्लेऑफ में और 9 बार फाइनल में भी जगह बना चुकी है। इस दौरान उनकी टीम 4 बार आईपीएल का खिताब भी जीत चुकी है। उन्होंने अपना आखिरी खिताब 2021 में जीता था।

Exit mobile version