अतीक-अशरफ हत्याकांड: तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद और अशरफ की हत्या मामले में प्रयागराज की कोर्ट ने तीनों हमलावरों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी सिंह नाम के तीनों शूटर्स पर पहले से ही आपराधिक मामले दर्ज हैं। प्रयागराज पुलिस की ओर से धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है।

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने रविवार (16 अप्रैल) को एफआईआर की कॉपी का हवाला देते हुए कहा, ”प्रयागराज में अतीक-अशरफ की हत्या में शामिल तीन शूटरों ने कहा कि यह जानकारी मिलने के बाद कि अतीक और अशरफ को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है, हम पत्रकारों के रूप में भेष बदलकर प्रयागराज आए और स्थानीय पत्रकारों के बीच रहने लगे और दोनों को मारने की योजना बना रहे थे। हम प्रदेश में मशहूर होने के लिए गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को मारना चाहते थे।”

प्रयागराज पुलिस ने FIR में क्या-क्या लिखा…?

तीनों आरोपियों की हुई है पहचान
तीनों आरोपियों में पहले का लवलेश तिवारी पुत्र यज्ञ कुमार तिवारी, निवासी केवतरा क्रॉसिंग, थाना कोतवाली, बांदा उम्र 22 साल बताया है। दूसरे ने अपना नाम मोहित उर्फ सनी, पुत्र स्वर्गीय जगत सिंह, निवासी कुरारा, थाना कुरारा, जिला हमीरपुर उम्र 23 साल बताया है। तीसरे आरोपी ने अपना नाम अरुण कुमार मौर्य पुत्र दीपक कुमार, निवासी कातर बारी, थाना सोरों, जिला कासगंज उम्र 18 साल बताया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, धारा 307, आर्म्स एक्ट की धारा 3, आर्म्स एक्ट की धारा 7, आर्म्स एक्ट की धारा 25, आर्म्स एक्ट की धारा 27 और आपराधिक कानून संसोधन की धारा 7 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Exit mobile version