IPL 2023: जमकर हो रही ब्लैक मार्केटिंग, 5000 में बिक रहा 750 का टिकट

आईपीएल मैचों के मुकाबले तेज होने के साथ ही दर्शकों में इसकी खुमारी भी तेज हो गई है। इसकी वजह से स्टेडियम में जाकर अपनी टीमों के मैच देखने के लिए टिकट पाने की जबर्दस्त मारामारी मची है। इसका फायदा ब्लैक मार्केटिंग करने वाले उठा रहे हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार ब्लैक मार्केट में टिकट आठ से दस गुने दाम पर खुलेआम बिक रहा है। 750 रुपये वाली टिकट को ब्लैक मार्केट में चार से पांच हजार रुपये में बेचा जा रहा है। बुधवार (12 अप्रैल 2023) को चेन्नई सुपरकिंग (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच चेन्नई के चेपक के एम. चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले मुकाबले की टिकट के लिए अधिकृत काउंटरों पर रात से ही प्रशंसक लाइन लगाए हुए हैं, इनमें से काफी लोगों को निराश लौटना पड़ा।

प्रशंसकों ने जताई नाराजगी
टिकट की कालाबाजारी के चलते सोशल मीडिया पर कई प्रशंसकों ने इसे गलत करार दिया है। लोगों का आरोप है कि सीएसके ने कॉरपोरेट प्रायोजकों के लिए अधिकांश टिकट आरक्षित कर दिया है। सीएसके के उत्साही प्रशंसक एस विमल ने कहा, ‘सीमित काउंटर बिक्री के अलावा, ऑनलाइन बुकिंग के लिए केवल चार स्टैंड्स की ही सीटें खोली गईं। बाकी कॉरपोरेट्स, मशहूर हस्तियों, सरकारी अधिकारियों और इवेंट एडमिनिस्ट्रेटर को क्यों दे दी गईं।’ वे चेपॉक में पूरी रात कतार में खड़े रहे, लेकिन टिकट नहीं मिला।’

CSK के सीईओ ने दी सफाई
विमल ने कहा कि जब प्रशंसकों के बीच टिकटों की इतनी मांग है तो खाली सीटों को देखना निराशाजनक है। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि उनकी बीसीसीआई और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) को कुल टिकटों का 20% प्रदान करने की प्रतिबद्धता है। इसके अलावा टीएनसीए (डिवीजन) क्लबों को 13,000 टिकट दिए गए हैं। विश्वनाथन ने कहा, ‘इसलिए हम केवल 15,000 टिकट बेचने में सक्षम हैं और वे कुछ ही समय बिक जाते हैं। काला बाजारी बिक्री के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते। हम इन टिकटों को प्रायोजकों के साथ साझा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

टिकट ब्लैक करते 13 गिरफ्तार
पुलिस ने हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए ब्लैक में टिकट बेचने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया। हालांकि, ट्विटर और अन्य साइटों पर खुलेआम ब्लैक में बेचे जा रहे आईपीएल टिकटों को लेकर सीएसके के सीईओ की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

Exit mobile version