कनाडा में भारतीय मूल के शख्स ने की हमले की कोशिश, मस्जिद के अंदर तक घुसा दी कार

ओंटारियो। कनाडा के ओंटारियो की एक मस्जिद में खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने तथा श्रद्धालुओं पर अशोभनीय धार्मिक टिप्पणियां करने एवं उन्हें धमकाने के आरोप में एक भारतीय मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। 28 साल के भारतीय मूल के इस व्यक्ति का नाम शरण करुणाकरन है।

सीटीवी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने मार्खम में डेनिसन स्ट्रीट की मस्जिद में गाड़ी चलाकर अशांति फैलाने की कोशिश की थी। इसके बाद शुक्रवार की रात उसे टोरंटो में हिरासत में ले लिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करुणाकरन एक गाड़ी से मस्जिद घुसा था। इस दौरान उसने एक व्यक्ति पर गाड़ी चढ़ा दिया था। इस दौरान वह लोगों को धमकी भी दे रहा था। रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि संदिग्ध ने मस्जिद की पार्किंग में खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाई थी। करुणाकरन पर गाड़ी चलाने के अलावा, धमकी देने और हथियार से हमला करने का भी आरोप लगाया गया है। 11 अप्रैल को करुणाकरन को अदालत में पेश किया जाएगा।

शनिवार को स्थानीय सांसद और व्यापार मंत्री मैरी एनजी ने कहा कि हमले के बाद से वे काफी परेशान थीं। सांसद मैरी एनजी ने कहा कि कनाडा में इस्लामोफोबिया के लिए कोई जगह नहीं है। ट्वीटर पर ट्वीट की एक शृंखला में सांसद मैरी ने लिखा, “इस्लामिक सोसाइटी ऑफ मार्खम में हिंसक घृणा अपराधों और नस्लवादी व्यवहार के बारे में सुनकर बहुत परेशान हूं। मार्खम और कनाडा के मुसलमानों के लिए मैं आपके साथ खड़ी हूं। रमजान के दौरान, मस्जिदें समुदाय और शांति की जगह होती हैं। हर किसी को अपने इबादतगाह में सुरक्षित महसूस करना चाहिए।”

कनाडा में मंत्री अहमद हुसैन ने कहा कि वह इस घटना से बेहद आहत महसूस कर रहे हैं। हुसैन ने ट्विटर पर लिखा, “6 अप्रैल को रमजान के पवित्र महीने के दौरान इस्लामिक सोसाइटी ऑफ मार्खम के बाहर हुए नफरत से प्रेरित हमले से मैं बहुत दुखी हूं। इस्लामोफोबिया से प्रेरित हमलों का बढ़ना बहुत चिंताजनक है और हमें इसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए। हम नफरत को जीतने नहीं देंगे।”

Exit mobile version