टाइल्स कारोबारी और पत्रकार के घर लाखों की नकदी और गहने चोरी

गाजियाबाद। शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के विस्तार दो के गिरधर प्लाजा में सोमवार को दिनदहाड़े टाइल्स कारोबारी के फ्लैट का कुंडा काटकर चोर घर में रखा जेवर नकदी से भरा लाकर ही उठा ले गए। वहीं साहिबाबाद इलाके में चोरों ने पत्रकार के घर से लाखों का कैश-जेवर चुरा लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मूलरूप से आजमगढ़ निवासी विक्रम शुक्ला दिल्ली कड़कड़डूमा कोर्ट में अधिवक्ता हैं। वह गुजरात की एक टाइल्स कंपनी के कारोबारी भी हैं। वह शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 में गिरधर प्लाजा के दूसरे फ्लोर पर फ्लैट में अकेले रहते हैं। वह सोमवार सुबह 9:45 बजे घर पर ताला लगा कर दिल्ली कड़कड़डूमा कोर्ट गए थे। रात 8:45 बजे घर लौटे तो मेन गेट का कुंडा कटा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो तीन कमरे और ड्राइंग रूम का सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने बताया कि चोरों ने अलमारी खोलकर लॉकर और 1.45 लाख रुपये चोरी कर लिए। लॉकर में करीब 45 लाख रुपए के गहने रखे थे। वह बेडरूम में गए तो देखा कि आलमारी में रखा लाकर और म्यूजिक सिस्टम गायब था। उन्होंने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी।

कंट्रोल रूम पर सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। डीसीपी ट्रांस हिंडन विवेक चंद्र, एसीपी भास्कर वर्मा और साहिबाबाद थाना प्रभारी सचिन मलिक, शालीमार गार्डन थानाध्यक्ष रवि शंकर पांडे जांच टीम व पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। चोरों ने घटना को अंजाम देने के लिए कारोबारी के फ्लैट के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी ऊपर की तरफ मोड़ दिया। सिर्फ इतना ही नहीं, उस फ्लोर पर पांच अन्य फ्लैट में रहने वाले परिवार के लोगों को भी चोरी की भनक नहीं लगी।

वहीं साहिबाबाद थाना क्षेत्र के श्याम पार्क एक्सटेंशन में सिद्धेश्वर शुक्ला रहते हैं। वो एक पत्रिका में एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं। सिद्धेश्वर शुक्ला ने बताया कि सोमवार वो को नोएडा स्थित ऑफिस गए थे। पत्नी, बच्चे को लेने के लिए स्कूल चली गईं। दोपहर बाद जब वापस आईं तो घर का गेट खुला हुआ था। एक संदिग्ध व्यक्ति घर के गेट पर खड़ा था और दो चोर अंदर घुसे हुए थे। महिला को देखकर तीनों चोर उन्हें धक्का देते हुए भाग निकले।

पीड़ित परिवार के मुताबिक, चोर करीब एक लाख रुपए कैश और 10 लाख रुपए कीमत के जेवरात चुरा ले गए हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ताला तोड़ने में प्रयुक्त एक औजार भी रिकवर किया है। पत्रकार ने बताया कि एक आरोपी आईजीएल कंपनी की ड्रेस भी पहने हुए था। इस मामले में उन्होंने थाना साहिबाबाद पर मुकदमा दर्ज करा दिया है।

Exit mobile version