IPL 2023: आरसीबी को लगा बड़ा झटका, रीस टॉपली आईपीएल से हुए बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शार्दुल ठाकुर और रहमनुल्लाह गुरबाज के अर्धशतक के बाद स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनों से हराया। हालाँकि इस हार से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मुश्किलें खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली कंधे में चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं।

आरसीबी के हेड कोच संजय बांगड़ ने गुरुवार को केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान पुष्टि की है कि रीस टॉपली स्‍वदेश लौट गए हैं क्‍योंकि वो आगे टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। आरसीबी ने टॉपली को 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था। टॉपली की बेस प्राइस 75 लाख रुपये थी और उन्‍हें खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस व चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने भी दिलचस्‍पी दिखाई थी।
चोट से परेशान रहे टॉपली

संजय बांगड़ ने कहा, ‘रीस को दुर्भाग्‍यवश स्‍वदेश लौटना पड़ा क्‍योंकि वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हमने उन्‍हें साथ रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास किया, लेकिन उपचार और विशेषज्ञों ने सलाह दी कि वो कुछ समय तक एक्‍शन से दूर रहेंगे। जल्‍द ही रीस टॉपली के विकल्‍प की घोषणा की जाएगी।’

रीस टॉपली का करियर चोटों से परेशान रहा। हाल ही में वो टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हुए थे क्‍योंकि अभ्‍यास मैच के पहले उनकी एड़ी में चोट लग गई थी। वो इसके अलावा कई सीरीज से चोट के कारण बाहर रहे।

दो धाकड़ खिलाड़ी आरसीबी से जुड़ेंगे
संजय बांगड़ ने साथ ही पुष्टि की है कि वनिंदु हसरंगा और जोश हेजलवुड क्रमश: 10 और 14 अप्रैल तक आरसीबी स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे। आरसीबी को अपना अगला मुकाबला 10 अप्रैल को लखनऊ के खिलाफ खेलना है। बांगड़ ने उम्‍मीद जताई कि इस मुकाबले में टीम को हसरंगा की सेवाएं मिलेंगी। आरसीबी के हेड कोच ने कहा, ‘हसरंगा 10 अप्रैल को हमारे साथ जुड़ेंगे। उनके आने के समय पर निर्भर करेगा कि वो मैच में उपलब्‍ध हो पाएंगे या नहीं। मगर इस बीच कर्ण शर्मा ने अपने मौके का फायदा उठाया और चयन के लिए हमारे सामने सिरदर्दी बढ़ाई है।’ हेजलवुड अपनी चोट से उबर चुके हैं और 17 अप्रैल को सीएसके के खिलाफ मैच के लिए उपलब्‍ध रह सकते हैं।

Exit mobile version