ऊर्जामंत्री के कार्यक्रम में बिजली गुल, एसई और एक्सईएन पर गिरी गाज

लखनऊ। बीकेटी के महर्षि विश्वविद्यालय में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के तीन अप्रैल के कार्यक्रम में बिजली गुल होने पर लेसा के दो अभियंताओं को हटा दिया गया है। मध्यांचल विद्युत निगम के एमडी ने सर्किल-10 के एसई सतीश चन्द्र सिंह और बीकेटी डिवीजन के एक्सईएन रणजीत चौधरी पर कार्रवाई की है।

मध्यांचल विद्युत निगम के एमडी भवानी सिंह ने बताया कि सर्किल-10 के एसई (अधीक्षण अभियंता) सतीश चन्द्र सिंह को हटाकर मध्यांचल (मुख्यालय) सम्बद्ध किया गया है। इं. अरूण कुमार राय को सर्किल-10 का अधीक्षण अभियंता नियुक्त किया गया। वहीं बीकेटी डिवीजन के अधिशासी अभियंता इं. रणजीत चौधरी को श्रावस्ती भेजा गया है। जबकि इं. दिनेश पाल सिंह को बीकेटी का अधिशासी अभियंता नियुक्त किया गया। निगम के एमडी ने कहा कि ऊर्जा मंत्री के कार्यक्रम में बिजली सप्लाई बाधित होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

जिस कार्यक्रम में बिजली गुल हुई पाया गया उसमें कोई अधिकारी मौके पर नहीं था। एमडी ने कहा है कि भविष्य में ऊर्जा मंत्री के कार्यक्रमों से संबंधित सूचना उनके कैम्प कार्यालय से निरंतर सम्पर्क में रहकर प्राप्त की जायेगी। बेहतर बिजली सप्लाई के लिए अधीक्षण अभियंता (वितरण सर्किल) द्वारा स्वयं कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति की देखरेख अधिशासी अभियंता स्तर के अधिकारी द्वारा उपस्थित रहकर किया जाएगा। यदि कार्यक्रम स्थल पर बिजली सप्लाई जनरेटर के माध्यम से की जा रही है तो जनरेटर को चेक करेंगे। अगर कोई दिक्कत है तो बैकअप जनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे।

Exit mobile version