IPL मैचों को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बदला समय, देर रात तक चलेंगी ट्रेनें

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आईपीएल टी20 (IPL T20 2023) के मैचो को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (डीएमआरसी, DMRC) ने मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया है। दिल्ली में आईपीएल के अप्रैल और मई महीने में कई मैच होने हैं, इसलिए यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की परिचालन की टाइमिंग में बदलाव हुआ है।

दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल मैच के दिनों में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आखिरी ट्रेन का समय करीब 30-45 मिनट बढ़ा दिया जाएगा। अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन से सटा है। दिल्ली में आगामी 4, 11, 20, 29 अप्रैल और 6, 13 व 20 मई को क्रिकेट मैच का आयोजन होगा। मेट्रो की वेबसाइट www.delhimetrorail.com पर क्रिकेट मैच वाले दिन का समय सारिणी देखी जा सकती है। पहला मैच मंगलवार को यानि 4 अप्रैल को है। आखिरी ट्रेन का समय अलग-अलग लाइन पर साढ़े 11 बजे से लेकर 12 बजकर 40 मिनट तक बढ़ाया गया है। दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक बयान में कहा, ”डीएमआरसी सभी लाइन (एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर) पर अपनी अंतिम ट्रेन के समय में लगभग 30-45 मिनट का विस्तार करेगी, ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।”

अधिकारियों ने कहा कि सामान्य समय से इतर अतिरिक्त ट्रेन की आवाजाही की योजना इस तरह से बनाई गई है कि वे राजीव चौक, मंडी हाउस, कश्मीरी गेट, कीर्ति नगर, इंद्रलोक और लाजपत नगर के इंटरचेंज स्टेशनों से सभी दिशाओं में संपर्क सेवा प्रदान करें।

Exit mobile version