दिल्ली मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा करने वाली लड़की वायरल, जानिए कौन है ये

दिल्ली। राजधानी दिल्ली मेट्रो में एक लड़की के बिकनी पहनकर सफर करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। उर्फी जावेद की तरह कपड़े पहनने को लेकर इसके पक्ष और विपक्ष में खूब बातें हो रही है। इस बीच ट्विटर पर भूचाल का कारण बनी लड़की ने सामने आकर अपना पक्ष भी रखा है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस लड़की का नाम रिदम चनाना है। वह पंजाब के फतेहगढ़ साहिब शहर की रहने वाली हैं। उसका कहना है कि मैं क्या पहनूं उसका चयन करने के लिए आजाद हूं। मैंने ऐसा किसी पब्लिसिटी स्टंट के लिए नहीं किया है। रिदम चनाना ने अचानक सोशल मीडिया में छा जाने और सार्वजनिक जगह पर इस तरह के पहनावे को लेकर बेबाकी से बातचीत की। उन्होंने बताया कि वे समाज की आलोचनाओं से कैसे निपटती हैं। रिदम चनाना ने कहा कि मैं क्या पहनू, कैसे रहूं इसका चयन करना मेरी आजादी है। मैंने कोई पब्लिसिटी स्टंट के लिए ऐसा नहीं किया था। लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं, मुझे इसकी परवाह नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या आप उर्फी जावेद से प्रेरित है। चनाना ने कहा कि मैं उर्फी से प्रेरित नहीं हूं। मुझे यह भी नहीं पता कि उर्फी जावेद कौन हैं। हाल ही में एक दोस्त ने मुझे उसकी तस्वीर दिखाई थी। हालांकि मैं उर्फी की कहानी जानने के बाद उसको देखने लगी हूं। चनाना ने यह भी बताया कि उसके परिवार के लोग उसकी पसंद और उसके व्यवहार से काफी नाराज हैं। उसने बताया कि उसे भी पड़ोसियों से धमकियां मिलती हैं। फिर भी उसे इस बात की परवाह नहीं है कि लोग उसके बारे में क्या सोचते हैं। हालांकि चानना ने यह भी बात स्वीकार की कि दिल्ली मेट्रो में नो वीडियोग्राफी पॉलिसी है।

चनाना ने कहा- मेरे अंदर आया बदालाव एक दिन में नहीं आया है। मैं भी एक रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखती हूं जहां मुझे अपने मनमर्जी से जीवन जीने की इजाजत नहीं थी। ऐसे में मैंने एक दिन फैसला किया कि मैं वही करूंगी जो मैं चाहती हूं। रही बात मेट्रो की मैं तो कई महीनों से ऐसे ही यात्रा कर रही हूं। यह तो अब जाकर वायरल हुआ है। मुझे दिल्ली की पिंक लाइन पर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन किसी भी अन्य लाइन पर मुझे इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है।

इस बीच चनाना के पहनावे का वीडियो वायरल होने के बाद डीएमआरसी ने भी बयान जारी किया है। डीएमआरसी का कहना है कि वह यात्रियों से सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की उम्मीद करती है। मेट्रो में यात्रा करने के दौरान यात्रियों को ऐसी कोई ड्रेस नहीं पहननी चाहिए या कोई ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए, जिससे साथी यात्रियों की भावनाओं को चोट पहुंचे। यात्रियों से अपील है कि वे मेट्रो में यात्रा करने के दौरान मर्यादा को बनाए रखें।

Exit mobile version