FBI की मदद से मैक्सिको के पास पकड़ा गया दिल्ली का गैंगस्टर दीपक बॉक्सर

दिल्ली। रोहिणी कोर्ट में कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या के बाद गिरोह का कमान संभाल रहे दीपक पहल उर्फ बॉक्सर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मैक्सिको में गिरफ्तार कर लिया है। अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) की मदद से उसे गिरफ्तार किया गया। सेल की टीम उसे भारत लेकर आ रही है।

दिल्ली पुलिस सिविल लाइंस इलाके में बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के मामले में दीपक बॉक्सर की तलाश कर रही थी। दीपक लंबे समय से देश से बाहर था। वह बरेली से रवि अंटिल नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर कोलकाता के रास्ते जनवरी 2023 में मैक्सिको भाग गया था। पासपोर्ट पर मुरादाबाद, यूपी का पता दिया था। दीपक को पकड़ने के लिए स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल की देखरेख में टीम बनाई गई थी।

गोगी को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था दीपक
गोगी गैंग की लॉरेंस बिश्नोई गैंग से सांठगांठ है। दीपक 2016 में बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस की कस्टडी से गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था। बॉक्सर गैंग पर 2018 में मकोका लगने के बाद से वह फरार था। इस दौरान भी अमित गुप्ता समेत दो हत्याएं, पुलिसकर्मियों पर कातिलाना हमला और मार्च 2021 में कुलदीप उर्फ फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस कस्टडी से भगाकर ले जाने में वॉन्टेड था। बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या ने नौकरशाहों व आईपीएस अफसरों में सनसनी फैला दी थी।

Exit mobile version