रोड शो में नोट बरसाने के चक्कर में बुरे फंसे कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार, केस दर्ज

बैंगलूर। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी गतिविधियां तेज हो गईं हैं। राजनीतिक नेता एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इस बीच, सोमवार को कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार बुरे फंस गए। मांड्या के स्थानीय अदालत के आदेश पर मांड्या ग्रामीण पुलिस ने FIR दर्ज की है।

कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीके शिवकुमार कर्नाटक के मांड्या में कांग्रेस की तरफ से आयोजित प्रजा ध्वनि यात्रा के दौरान लोगों पर 500-500 रुपए के नोट उड़ाते दिखे थे। बाद में उन्होंने इसपर सफाई दी थी। बताया था कि उन्होंने बेविनाहल्ली में बस के ऊपर से कलाकारों पर पैसे बरसाए थे।

वायरल वीडियो में जैसे ही कांग्रेस नेता 500 के नोट फैंकते हैं, लोग उसे पाने के लिए टूट पड़ते हैं। कांग्रेस नेता का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने इसका कड़ा विरोध किया था। कर्नाटक के सीएम और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने विरोध जताते हुए कहा था कि डीके शिवकुमार चुनाव जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं और अपनी ताकत का खुलेआम इस्तेमाल कर रही है। सीएम ने कहा था कि कांग्रेस सोच रही है कि राज्य के लोग भिखारी है, लेकिन जनता सब जानती है और उन्हें सबक सिखाने को तैयार है।

पहले भी विवादित रह चुके हैं शिवकुमार
डीके शिवकुमार इसके पहले भी काफी विवादित रह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने राज्य के डीजीपी प्रवीण सूद को नालायक कहा था। दावा किया था कि प्रवीण राज्य की भाजपा सरकार का बचाव कर रहे हैं और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कर रहे हैं। शिवकुमार ने चेतावनी दी थी कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस नेता ने प्रवीण पर नन्जे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर प्रवेश द्वार बनाने की अनुमति देने का आरोप लगाया था। हिन्दू कार्यकर्ताओं के मुताबिक, नन्जे और उरी ने मैसूरु के शासक टीपू सुल्तान की हत्या की थी।

Exit mobile version