एमएस धोनी ने अपने गेंदबाजों को दी चेतावनी, कप्तानी छोड़ने तक आ गई बात

आईपीएल 2023 के छठे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को 12 रन से हरा दिया। इस दौरान टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने खिलाड़ियों को वॉर्निंग दे दी कि वे कप्तानी छोड़ सकते हैं, क्योंकि वे एक चीज से तंग आ गए हैं कि गेंदबाज बहुत नो बॉल और वाइड फेंक रहे हैं।

धोनी ने पोस्ट मैच शो में कहा- शानदार हाई स्कोरिंग मैच था। हम सभी सोच रहे थे कि विकेट कैसा होगा। यह इस मैदान पर एकदम सही पहला मैच था। मैंने सोचा कि पिच बहुत धीमी होगी, लेकिन यह ऐसा विकेट था जहां आप रन बना सकते थे। मैं इस विकेट से काफी हैरान था, लेकिन हमें देखना होगा कि क्या हम मैच के बाद इस तरह का विकेट बना सकते हैं। तेज गेंदबाजी में हमें थोड़ा सुधार करने की जरूरत है। हमारे तेज गेंदबाजों को परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है। महत्वपूर्ण यह देखना है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं, इस पर नजर रखेंगे तो हमारे तेज गेंदबाज सीख सकते हैं कि क्या नहीं करना है। एक और बात यह है कि उन्हें कोई भी नो बॉल या एक्स्ट्रा वाइड नहीं फेंकनी है, या उन्हें नए कप्तान के अंदर खेलना होगा। यह मेरी दूसरी चेतावनी होगी और फिर मैं कप्तानी से हट जाऊंगा।

चेन्नई के तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन
चेन्नई के तेज गेंदबाज लखनऊ के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए थे। दीपक चाहर ने चार ओवर में पांच वाइड समेत 55 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, तुषार ने चार ओवर में चार वाइड और तीन नो बॉल समेत 45 रन लुटाए। उन्होंने दो विकेट भी लिए। बेन स्टोक्स ने एक ओवर में 18 रन खर्च किए जबकि हंगरगेकर ने दो ओवर में 24 रन दिए। चेन्नई ने स्पिनर्स के दम पर मैच में जीत हासिल की थी। मोईन अली ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट झटके थे। वहीं, सैंटनर ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटका।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले चेन्नई को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया, जिसके चलते चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 217 रन बोर्ड पर लगा दिए। रुतुराज गायकवाड़ (57), डिवॉन कॉनवे (47) ने इस महा टोटल तक पहुंचने में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। इसके जवाब में लखनऊ ने भी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। धाकड़ ओपनर कायल मायर्स ने दूसरे मैच में भी ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाई। वहीं निकोलस पूरन ने भी तेज 32 रन बनाए। लेकिन वह लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 रन से चूक गए और मैच हार गए। यह चेन्नई की इस सीजन पहली जीत थी।

Exit mobile version