दिल्ली में घर के आगे नशा करने के विरोध पर युवक की हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली। आनंद पर्वत इलाके में एक डिलीवरी बॉय की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। युवक को बचाने आए परिजनों पर भी आरोपियों ने हमला किया। इसमें परिवार के तीन सदस्य जख्मी हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि एक नाबालिग को भी पकड़ा है।

करण परिवार के साथ गली नंबर-21, नेहरू नगर, प्रेमनगर में रहता था। परिवार में पिता श्यामलाल परिहार के अलावा मां मंजू और छोटी बहन खुशी है। घर में अलग-अलग तलों पर चाचा मदनलाल, खेमचंद व दीपक भी रहते हैं। चाचा खेमचंद ने बताया कि घर के सामने हनुमान मंदिर है। मंदिर के पास एक दुकान के बाहर चबूतरा बना हुआ है। यहां गली के आठ-दस लड़के बैठकर नशा करने के अलावा देर रात तक गाली-गलौज करते हैं। इसके अलावा लड़कियों पर छींटाकशी भी की जाती है।

लड़कों को डांटा तो साजिश रचकर पहुंचे
शुक्रवार को करण की मां मंजू ने लड़कों को डांट दिया था। इस बात पर सभी लड़के भड़क गए और गाली-गलौज करने के अलावा देखने की धमकी देने लगे। परिवार ने पीसीआर कॉल कर इसकी शिकायत की, लेकिन पुलिस की गाड़ी नहीं पहुंची। परिवार थाने पहुंचा और शिकायत देकर आ गया। आरोप है कि शनिवार देर रात को आरोपियों ने साजिश रचकर परिवार पर चाकू, डंडे, लाठी व लोहे की रॉड से हमला कर दिया।

हमले के दौरान आरोपियों ने करण को सीने, गर्दन, पेट समेत करीब आठ जगह चाकू मारे। बाकी किसी के सिर में डंडे लगा तो किसी को चाकू। परिवार करण को बीएलके अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बाकी घायलों के परिवार को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम कराकर करण का शव परिवार के हवाले कर दिया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की मदद से बाकी आरोपियों की पहचान के प्रयास कर रही है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि हमला करने में कुछ महिलाएं भी शामिल थीं। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है।

पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम कराकर करण का शव परिवार के हवाले कर दिया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की मदद से बाकी आरोपियों की पहचान के प्रयास कर रही है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि हमला करने में कुछ महिलाएं भी शामिल थीं। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है।

इनकी हुई गिरफ्तारी
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपक (22) व भाई पिंटू (18), शिवम (22) सोनू (30) और जसविंदर (19) के रूप में हुई है जबकि 17 साल के नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया। पुलिस अन्य आरोपी किशारों की तलाश कर रही है।

Exit mobile version