फरार होने के बाद अमृतपाल ने जारी किया पहला वीडियो, लोगों को भड़काने की कोशिश

अमृतपाल सिंह

चंडीगढ़। खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पुलिस और अन्य एजेंसियों के लिए अभी भी पहेली बना हुआ है। पंजाब पुलिस अमृतपाल को ढूंढने के लिए अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी और सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस बीच अमृतपाल सिंह ने एक वीडियो भी जारी किया है। है। वीडियो में अमृतपाल पंजाबी भाषा में लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहा है।

अमृतपाल सिंह ने इस दौरान सिखों को उकसाते हुए कहा कि मैं देश और विदेश में मौजूद सिख संगत से अपील करता हूं कि वे आगे आएं। यदि आज हम सामने नहीं आए तो फिर पंजाब के भविष्य को बचाना मुश्किल होगा। अमृतपाल सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा सिर्फ मेरी गिरफ्तारी की होती तो अब तक हो जाती। लेकिन उसका रवैया कुछ और है। इसीलिए उसने हजारों पुलिस वालों की तैनाती कर रखी है। अमृतपाल सिंह ने कहा कि इस सरकार ने निर्दोष लोगों को जेल में बंद किया है। महिलाओं और बच्चों को भी यह सरकार बख्श नहीं रही है। अमृतपाल सिंह ने कहा कि मैं संगत का धन्यवाद देता हूं, जो मेरे समर्थन में सामने आए हैं।

खालिस्तान समर्थक ने कहा कि यह मसला सिर्फ मेरी गिरफ्तारी का नहीं है बल्कि सिख कौम का है। मुझे गिरफ्तारी का कोई डर नहीं है, लेकिन मैं तो सिख कौम के लिए लड़ रहा हूं। इस दौरान अमृतपाल सिंह ने कहा कि सिख समुदाय के नेताओं को सामने आना चाहिए और इस मसले पर कड़ा स्टैंड लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी कौम छोटे-छोटे मसलों में उलझ रही है। यदि हमें आगे बढ़ना है तो फिर लड़ना होगा।

बता दें अमृतपाल सिंह 18 मार्च को उसके और खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद फरार हो गया था। इससे पहले उसने और उसके समर्थकों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई के लिए अमृतसर के पास अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया था।

Exit mobile version