फेसबुक लाइव होकर कर रहा था आत्महत्या, तीन मिनट में पहुंची पुलिस ने बचाई जान

दिल्ली। नंदनगरी में फेसबुक लाइव होकर एक युवक आत्महत्या कर रहा था। फेसबुक अधिकारियों के जरिये पुलिस को खबर मिली तो महज तीन मिनट के भीतर युवक के घर पहुंचकर जान बचा ली गई। पुलिस एक्सपर्ट से युवक की काउंसलिंग करा रही है। बताया जाता है कि होली के बाद से युवक एक लड़की की वजह से तनाव में था। परिवार उसका इलाज भी करवा रहा था। बेटे की जान बचाने पर परिजन पुलिस का धन्यवाद करते नहीं थक रहे हैं।

उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि सोमवार सुबह फेसबुक अधिकारियों ने पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट-आईएफएसओ को सूचना दी कि फेसबुक लाइव होकर एक युवक आत्महत्या कर रहा है। उसने बाय फाॅर एवर भी लिखा हुआ था। अधिकारियों ने पुलिस को दो मोबाइल नंबर भी उपलब्ध करवाए। आईएफएसओ यूनिट ने उत्तर-पूर्वी जिले को इस संबंध में खबर देकर फेसबुक का वीडियो और दो मोबाइल नंबर उपलब्ध करा दिए। सुबह 9:06 बजे मैसेज मिलने के बाद तुरंत एसएचओ नंदनगरी व बाकी स्टाफ को सूचना दी गई। मोबाइल नंबर से फौरन युवक के घर का पता किया गया।

जांच में पता चला कि युवक का घर थाने से महज 600 मीटर दूर है। पीसीआर, ईआरवी और एसएचओ तुरंत युवक के घर पहुंचे। युवक के परिजन बेटे के आत्महत्या करने की बात से अंजान थे। पुलिस आननफानन में दरवाजे की कुंडी तोड़कर युवक के कमरे में पहुंची तो वह बिस्तर पर अचेत था। युवक ने नशे की 40 गोलियां एक साथ खा ली थीं। फौरन उसे जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने इलाज किया। युवक के घर के कूड़ेदान से गोलियों के रैपर भी बरामद हो गए। परिजनों ने बताया कि बेटा निजी कंपनी में नौकरी करता है।

Exit mobile version