बेरोजगारी से परेशान हुआ युवक, जेल के फ्री खाने के लिए दी स्टेशन को उड़ाने की धमकी

प्रतीकात्मक चित्र

कोयंबटूर। तमिलनाडु के कोयंबटूर में बम होने की अफवाह फैलाने के आरोप में रविवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उसने धमकी देने के पीछे जो वजह बताई, उसको सुनकर पुलिस वाले भी चौंक गए।

पुलिस के अनुसार, उन्हें कुछ दिन पहले चेन्नई के पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक फोन आया। कॉल करने वाले शख्स ने बम होने की सूचना दी। इसके बाद इरोड पुलिस को शहर के मुख्य बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और खरीदारी बाजारों में सुरक्षा उपायों को कड़ा करने के लिए सतर्क कर दिया गया। इरोड पुलिस ने इरोड रेलवे स्टेशन, इरोड नगर निगम बस स्टैंड और बाजार क्षेत्र में पूरी तरह से जांच की। लेकिन, कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद पुलिस की ओर से इस कॉल को केवल एक अफवाह बताया गया।

कॉल रिकॉर्ड की जांच करने पर पुलिस ने पाया कि फोन करने वाला कोयंबटूर जिले के मेट्टुपालयम का रहने वाला संतोष कुमार है। शनिवार रात इरोड पुलिस ने कुमार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। आरोपी ने बताया कि वो बेरोजगार है और जिंदगी जीने के लिए संघर्ष कर रहा। ऐसे में उसने धमकी देने का प्लान बनाया। उसको पता था कि वो इस केस में गिरफ्तार हो जाएगा और फिर उसे जेल भेज दिया जाएगा। जेल जाने के बाद कम से कम उसको हर दिन खाना मिल सकेगा। आरोपी ने 2019 और 2021 में भी इसी तरह के फर्जी कॉल किए थे।

पुलिस ने आरोपी का बैकग्राउंड चेक किया। प्रारंभिक जांच में उसकी बातें सही लग रहीं, लेकिन कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के बाद रविवार को उसे न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास पेश किया गया, जहां उसे 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Exit mobile version