कांग्रेस मेरी कब्र खोदने में व्यस्त है और मैं एक्सप्रेसवे बनाने में… कर्नाटक में बोले पीएम मोदी

File Photo

बैंगलूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 118 किलोमीटर लंबी बेंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेसवे परियोजना का उद्घाटन किया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस मेरी कब्र खोदने में व्यस्त है, जबकि मैं बेंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेसवे बनाने, गरीबों की जिंदगी बेहतर बनाने में व्यस्त हूं। कर्नाटक में डबल इंजन सरकार के तहत किसानों को दोगुना फायदा मिल रहा है।

कर्नाटक पहुंचे पीएम मोदी के रोड शो में जमकर फूलों की बारिश देखने को मिली। इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत में लोगों ने इतने फूल बरसाए कि गाड़ी पर लगे सुरक्षार्मियों को शीशे के सामने से फूल लगातार हटाने पड़ रहे थे। पीएम मोदी ने चुनाव से ठीक पहले कर्नाटक को 16 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है। एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने कहा कि अच्छा बुनियादी ढांचा जीवन सुगमता बढ़ाता है, प्रगति के लिए नए अवसर पैदा करता है। ‘भारतमाला’ और ‘सागरमाला’ जैसी पहल भारत के परिदृश्य को बदल रही हैं। बेंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेसवे ने हमारे युवाओं को गौरवान्वित किया है। डबल इंजन सरकार तीव्र विकास के जरिए लोगों के प्यार को सूद समेत वापस करने का लगातार प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मैसुरु-कुशलनगर के चार लेन राजमार्ग के लिए भी नींव रखी। इस 92 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना को तकरीबन 4,130 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा। यह परियोजना बेंगलुरु के साथ कुशलनगर की कनेक्टिविटी को मजबूती देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और उनके बीच यात्रा अवधि को करीब पांच घंटे से घटाकर सिर्फ ढाई घंटे करने में मदद करेगी।

पीएम मोदी ने कर्नाटक रैली में कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए निशाना साधा। मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस सरकार ने गरीब परिवारों को तबाह करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी थी। जो पैसा गरीब के विकास के लिए था, उसका हजारों-करोड़ रुपये कांग्रेस की सरकार ने लूट लिया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कभी गरीब के दुख-दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है। इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी पीएम मोदी ने कई बाते कहीं। मोदी ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर अपने साथ सिर्फ सुविधा नहीं लाता… ये रोजगार लाता है, निवेश लाता है और कमाई के साधन लाता है।

Exit mobile version