गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से 31 मार्च तक उड़ान सेवा बंद

प्रतीकात्मक चित्र

साहिबाबाद। हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और कलबुर्गी के लिए फिलहाल सेवाएं बंद कर दी गई हैं। स्टार कंपनी ने मेंटेनेंस का हवाला देते हुए 31 मार्च तक दोनों शहरों की उड़ान को बंद किया है। फिलहाल हिंडन एयरपोर्ट से किसी भी शहर के लिए कोई भी उड़ान सेवा नहीं चल रही है।

वर्ष 2019 से शुरू हुए हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और कलबुर्गी एयरपोर्ट के लिए ही उड़ान सेवा चल रही थी हालांकि शुरुआत पिथौरागढ़ के लिए उड़ान सेवा से हुई थी। पिथौरागढ़ की सेवाएं कोरोना काल में ही बंद कर दी गई थी जो अब तक संचालित नहीं हो सकी है। हुबली और कलबुर्गी के लिए निरंतर उड़ान चालू रहा। अब स्टार कंपनी ने मेंटेनेंस का हवाला देते हुए 31 मार्च तक दोनों शहरों की उड़ान को बंद किया है।

दोनों शहरों की उड़ान सेवा बंद होने की आधिकारिक पुष्टि भी की गई है। इस संबंध में स्टार कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि अगले महीने से दोनों शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू कर दी जाएगी, जल्द ही इसकी तारीख की घोषणा होगी। दोनों शहरों की उड़ान सेवा शुरू होने की जानकारी यात्रियों को वेबसाइट के जरिये दी जाएगी।

वहीं, पिछले दिनों पत्रकार वार्ता कर सांसद वीके सिंह ने इंडियन एयरपोर्ट से कई नए शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू होने की बात कही थी। जिसमें गंगानगर, लखनऊ, पिथौरागढ़, शिमला आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं। अब हिंडन एयरपोर्ट से फिलहाल किसी भी शहर के लिए कोई भी उड़ान नहीं है। ऐसे में हिंडन एयरपोर्ट पर कर्मचारी और सिक्योरिटी के लिए तैनात यूपी पुलिस खाली बैठी है। इसको लेकर एयरपोर्ट निदेशक की तरफ से सभी की ड्यूटी यूपी के अन्य छोटे एयरपोर्ट पर तैनात करने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

Exit mobile version