राहुल गांधी के माइक बंद कर देने वाले बयान पर उपराष्ट्रपति की प्रतिक्रिया, कहा-मैं कैसे सही ठहरा सकता हूं?

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान दिए गए बयानों पर जारी बवाल अभी भी शांत नहीं हुआ है। लंदन में उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर दिए बयानों पर बीजेपी लगातार हमलावर हैं। वहीं अब उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने बिना राहुल गांधी का नाम लिए बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी के संसद में माइक बंद करने के बयान पर उपराष्ट्रपति ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राहुल गांधी ने हाल ही में अपनी ब्रिटेन यात्रा के दौरान कहा था कि संसद में माइक बंद कर दिया जाता है, जिस पर अब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि कोई भी राजनीतिक रणनीति या पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों से समझौता करने को सही नहीं ठहरा सकती। अगर मैं भारत के बाहर किसी सांसद के इस दुस्साहस पर, जो प्रेरित है, चुप्पी साध लेता हूं, तो मैं संविधान का गलत पक्ष बनूंगा। संसद में माइक बंद कर देने वाले बयान को मैं कैसे सही ठहरा सकता हूं?

जी20 का किया जिक्र
इस दौरान उपराष्ट्रपति धनकड़ ने भारत की G20 अध्यक्षता के बारे में बात करते हुए कहा कि भारत जी20 का अध्यक्ष है जोकि भारत के लिए गौरव का विषय है। वहीं, देश के बाहर लोग हमें बदनाम करने के लिए ओवरड्राइव में काम कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन में हाउस ऑफ पार्लियामेंट कॉम्प्लेक्स में ब्रिटिश सांसदों को संबोधित किया था, इस दौरान उन्होंने कहा था कि हमारे यहां लोकसभा में अक्सर विपक्षी सांसदों के माइक को बंद कर दिया जाता है। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने अपने बयान में कहा कि भारत के लोकतंत्र को भी खतरे है।

Exit mobile version