गहलोत के मंत्री के बेटे ने राहुल गांधी को बताया सिरफिरा

File Photo

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब राजस्थान में अपनी की पार्टी के एक मंत्री के बेटे के निशाने पर आ गए हैं। राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह ने राहुल गांधी पर विदेशी जमीन से देश का अपमान करने का आरोप लगाया है।

अनिरुद्ध ने लंदन में ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमन्स के ग्रैंड कमेटी रूम में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल के हवाले से एक समाचार रिपोर्ट को टैग करते हुए ट्वीट किया कि ‘हमारी संसद के माइक खामोश हैं।’ ऐसा कहकर क्या राहुल गांधी झक्की हो गए हैं, जो दूसरे देश की संसद में अपने देश का अपमान करते हैं। शायद वह इटली को अपनी मातृभूमि मानते हैं।

पीएम मोदी की तारीफ में किया था ये ट्वीट
पूर्वोत्तर में बीजेपी की जीत के बाद अनिरुद्ध ने पीएम मोदी का ग्राफिक शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘मैंने पूर्वोत्तर में यात्रा की है और देखा है कि कैसे उनकी अर्थव्यवस्थाओं का पहले अंग्रेजों ने, फिर कोलोनियल इटालियंस ने गांधी परिवार के माध्यम से शोषण किया। अंत में वे सुरक्षित और प्रगति महसूस कर रहे हैं। जय श्री राम!’ यह ट्वीट 3 मार्च का है।

पिता पर भी लगाया था आरोप
यह पहला मौका नहीं है जब अनिरुद्ध सिंह किसी मामले को लेकर विवाद में हैं। इससे पहले मई 2021 में अनिरुद्ध ने अपने पिता पर अपनी मां को प्रताड़ित करने और शराब का आदी होने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि मैं पिछले 6 सप्ताह से पिता के संपर्क में नहीं हूं। वह मेरी मां को प्रताड़ित करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जो दोस्त मेरा साथ देते हैं उनके व्यवसायों को भी बंद करा दिया गया। अनिरुद्ध ने अपनी पढ़ाई लंदन विश्वविद्यालय से की है। मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बेटे के कई ट्वीट से पता लगता है कि वह कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बड़े समर्थक हैं। अनिरुद्ध सचिन पायलट को अपना आदर्श मानते हैं और उनके काफी वफादार हैं।

बता दें कि 2020 में गहलोत सरकार के खिलाफ पायलट के साथ विद्रोह करने वाले कांग्रेस के सबसे प्रमुख विधायकों में से एक विश्वेंद्र थे। वह तब भी पर्यटन मंत्री थे। , कांग्रेस नेतृत्व ने पायलट के विद्रोह के लिए रैली करने के लिए उनकी बोली पर उनका पद छीन लिया था, जो एक नाकामयाब आया था।

Exit mobile version