‘सिसोदिया को तिहाड़ में खूंखार अपराधियों के साथ रखा गया’ AAP के आरोपों से जेल प्रशासन ने किया इनकार

File Photo

दिल्ली। दिल्ली के तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने आम आदमी पार्टी (आप) के मनीष सिसोदिया को खुंखार अपराधियों के साथ वार्ड में रखे जाने के आरोप को ‘निराधार’ बताया है। जेल अधिकारियों ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जेल संख्या एक के वार्ड में रखा गया है, जहां कैदियों की न्यूनतम संख्या है और कोई गैंगस्टर नहीं है।

एक बयान जारी कर जेल अधिकारियों ने कहा, “मनीष सिसोदिया की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें अलग वार्ड में रखा गया है। वार्ड में कैदियों की न्यूनतम संख्या है, जो गैंगस्टर नहीं हैं और जेल के अंदर उनका आचरण अच्छा रहा है। एक अलग प्रकोष्ठ उनके लिए बिना किसी परेशानी के ध्यान करने या ऐसी अन्य गतिविधियों को करने को संभव बनाता है।” एक अधिकारी ने कहा, “उनकी सुरक्षा के लिए जेल नियमों के अनुसार सभी बंदोबस्त किये गये हैं। उन्हें जेल में रखने को लेकर किसी भी तरह का आक्षेप बेबुनियाद है।”

दरअसल बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, AAP के सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि ये पहली बार है, जब मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल की सेल नंबर 1 में देश के सबसे कठोर, हिंसक अपराधियों के साथ रखा गया है। सौरभ भारद्वाज ने ‘साजिश’ का आरोप लगाते हुए कहा, “हमें पता चला है कि मनीष सिसोदिया को जेल नंबर 1 में रखा गया है, जिसमें देश के सबसे खतरनाक और हिंसक अपराधी बंद हैं, जिनके अपराध TV और अखबारों में कई बार आ चुके हैं।”

सौरभ भारद्वाज ने कहा, “उनमें से कई ऐसे खूंखार अपराधी और मानसिक रूप से अस्थिर हैं कि वे किसी को भी मामूली संकेत पर मार सकते हैं। उनके खिलाफ पहले से ही इतने मामले हैं, अगर एक और जोड़ा जाता है, तो उन्हें परवाह नहीं है।”

उन्होंने कहा, “AAP और BJP भले ही राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं, लेकिन क्या राजनीति में कभी इस तरह की दुश्मनी देखी गई है?” सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मनीष सिसोदिया को जेल के विपासना सेल में रखने का अनुरोध किया गया था और उसे अदालत ने मंजूर कर लिया था। कोर्ट की मंजूरी के बावजूद सिसोदिया को जेल नंबर एक में अपराधियों के साथ रखा गया है।

Exit mobile version