उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस का एक्शन, एक और बदमाश उस्मान एनकाउंटर में ढेर

प्रयागराज। बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या में शामिल शातिर शूटर विजय कुमार उर्फ उस्मान को सोमवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ मार गिराया। इसी ने पहली गोली उमेश पाल और सिपाही को मारी थी। इससे पहले पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को ढेर कर दिया था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा था कि ऐसे लोगों को मिट्टी में मिला देंगे।

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि पुलिस और आरोपी विजय उर्प उस्मान के बीच कौंधियार थाना क्षेत्र में एनकाउंटर हुआ है। इस दौरान उस्मान को गोली लगी है, घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई है। गौर करने वाली बात है कि उमेश पाल हत्याकांड में यह दूसरा एनकाउंटर है। इससे पहले अतीक अहमद के करीबी अरबाज को भी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था।

पहले एनकाउंटर में अरबाज ढेर
उमेश पाल की हत्या के दौरान क्रेटा गाड़ी से बदमाश आए थे, इन लोगों ने उमेश पाल की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी। क्रेटा गाड़ी को अरबाज चला रहा था, वह अतीक अहमद की भी गाड़ी चलाता था। फिलहाल पुलिस ने उसे एनकाउंट में पहले ही ढेर कर दिया है। अरबाज को अतीक अहमद का काफी करीबी माना जाता है। लेकिन उमेश पाल हत्याकांड के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और एक के बाद एक बदमाशों को ढेर कर रही है।

24 फरवरी को प्रयागराज में हत्याकांड
बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उसके गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड के गवाह थे। जब उमेश पाल गाड़ी से उतरे तो बदमाशों ने उनपर फायरिंग कर दी। इस दौरान गनर को भी गोली लग गई और उसकी भी मौत हो गई। बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अंजाम दिया था। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी।

अतीक अहमद पर साजिश का आरोप
आरोप है कि माफिया अतीक अहमद ने ही इस पूरे हत्याकांड की साजिश रची थी। अतीक इस समय साबरमती जेल में बंद है। पुलिस को संदेह है कि उसने जेल के भीतर से ही इस हत्या की साजिश को रचा। अतीक अहमद राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है और उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था। उमेश की पत्नी ने जया पाल ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने अतीक अहमद, उसके भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन और दो बेटों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

 

Exit mobile version