‘मुश्किल दौर में धोनी ने बढ़ाया हौसला’, किंग कोहली का खुलासा

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली पिछले साल एशिया कप 2022 से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। उस समय उनके बल्ले से रन बनना मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन उन मुश्किल समय में उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और चुनौतियों का सामना किया। किंग कोहली का हौसला बढ़ाने में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भरपूर साथ निभाया। हाल ही में रन मशीन विराट का एक वीडियो आरसीबी ने अपने यूट्यूब अकाउंट के जरिए शेयर किया है, जिसमें किंग कोहली धोनी के साथ अपने रिश्ते को लेकर बातचीत करते हुए नजर आ रहे है।

विराट कोहली ने पोडकास्ट के दौरान कहा कि वो एमएस धोनी ही थे जिन्होंने मेरी वाइफ अनुष्का के अलावा 2022 में मेरे मुश्किल दौर में मेरे से बात की और मेरे लिए धोनी के साथ एक सच्चा बोंड होना किसी आर्शीवाद से कम नहीं है। इसके अलावा कोहली ने कहा, ”मेरी पत्नी अनुष्का के अलावा केवल एक इंसान जो मेरे पास आया वह और कोई नहीं एमएस धोनी थे, जिन्होंने मेरे मुश्किल दौर में मेरा साथ दिया और मेरा हौसला बढ़ाया। उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। मैं हमेशा से इस लथ्य का बहुत सम्मान करता था कि उसे मुझ पर इतना भरोसा है और मैं उससे किसी भी चीज और किसी भी स्थिति के बारे में खुलकर बात कर सकता हूं।”

इसके साथ ही कोहली ने कहा, ”धोनी मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे खास बातचीत की। मैं जब भी अगर धोनी को फोन करता हूं तो, 99 प्रतिशत वह फोन नहीं उठाएंगे, क्योंकि वो फोन ही नहीं देखते है। हालांकि, उन्होंने 2 बार मुझे मैसेज कर यह नहीं पूछा कैसे हो, बल्कि माही ने कहा कि तुम कब मजबूत वापसी कर रहे हो। बस यहीं से मुझे हिट मिला और मेरी पुरानी फॉर्म वापस आई।”

कोहली का क्रिकेट करियर
बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से ही अच्छी फॉर्म पकड़ ली। टी-20 के बाद वनडे क्रिकेट में भी कोहली ने लगातार शतक जड़े। 115 टी-20 मैच खेलते हुए उन्होंने 4008 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 37 अर्धशतक जड़े है। वहीं, 271 वनडे मैच खेलते हुए कोहली ने 12809 रन बनाए। कुल 106 टेस्ट मैच खेलते हुए उन्होंने 8195 रन बनाए है, जिसमें कुल 27 शतक जड़े है।

Exit mobile version