Prithvi Shaw Selfie Row: नहीं थम रहा विवाद, जमानत मिलते ही सपना गिल ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

मुंबई। भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने और उनकी कार पर बेसबॉल बैट से हमला करने के मामले में सपना गिल और तीन अन्य आरोपियों को सोमवार को मुंबई की एक स्थानीय कोर्ट ने जमानत दे दी। जमानत पर बाहर आने के बाद सपना गिल ने क्रिकेटर पृथ्वी शॉ और उनके दोस्त के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

सपना गिल ने सोमवार को अपने अधिवक्ता कशिफ अली खान के माध्यम से अंधेरी के एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में एक आवेदन पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ, उनके दोस्त आशीष यादव और अन्य के खिलाफ कथित छेड़छाड़ और मर्यादा भंग करने के लिए FIR दर्ज करने की मांग की है। सपना गिल के आवेदन के अनुसार, वह और उसके दोस्त शोभित ठाकुर का अपमार्केट क्लब में रोज आना लगा रहता है। उनका आरोप है कि इसी दौरान पृथ्वी शॉ को वहां स्पॉट किया गया, जो अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे थे और कथित रूप से नशे में थे। सपना गिल का कहना है कि शोभित ने एक क्रिकेट प्रशंसक होने के नाते शॉ से एक सेल्फी के लिए कहा, लेकिन उन्होंने विवाद खड़ा कर दिया।

सपना गिल का आरोप है कि उन्होंने बेहद ज्यादा ही शराब पी रखी थी और ठाकुर खुद का बचाव करने में असमर्थ था। इसलिए, उन्होंने हस्तक्षेप किया और शॉ और उनके अन्य साथियों को रोकने की कोशिश की। सपना गिल ने दावा किया है कि उन्होंने शॉ से गुहार भी लगाई, जो उस समय शराब के नशे में था। गिल ने आरोप लगाया कि शॉ ने उन्हें ठेस पहुंचाई। 354 (अपहरण) और भारतीय दंड संहिता के अन्य प्रावधानों के तहत दंडनीय अपराध के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। सपना गिल ने धारा 154, 326 ए, 326 बी, 354, 354 बी, 370, 370 ए, 376 डीबी, 376 ई, 509 के तहत शिकायत दर्ज कराई है।

सेल्फी के लिए पृथ्वी शॉ को किया बाध्य
दरअसल, ये मामला उस वक्त का है, जब क्रिकेटर पृथ्वी शॉ सांताक्रूज के एक पांच सितारा होटल में डिनर के लिए गए थे, तभी अज्ञात आरोपी वहां आया और सेल्फी के लिए जोर दिया। शॉ को दो लोगों ने सेल्फी लेने के लिए बाध्य किया, लेकिन वही समूह वापस आ गया और उसने अन्य आरोपियों के साथ सेल्फी लेने को कहा। शॉ ने इस बार यह कहते हुए मना कर दिया कि वह दोस्तों के साथ खाना खाने आए हैं और परेशान नहीं करना चाहते। शिकायत के मुताबिक जब उन्होंने जोर दिया तो पृथ्वी के दोस्त ने होटल के मैनेजर को फोन किया और उनकी शिकायत की।

बेसबॉल के बल्ले से कार पर किया हमला
मैनेजर ने आरोपियों को होटल से जाने को कहा। इस घटना से उन्हें गुस्सा आ गया और जब शॉ और उनका दोस्त खाना खाकर होटल से बाहर निकले तो कुछ लोग बेसबॉल बैट लेकर होटल के बाहर खड़े थे। पृथ्वी के दोस्त की कार और एक बीएमडब्ल्यू में तोड़फोड़ की। आरोपी ने वाहन के आगे और पीछे की खिड़कियों को तोड़ने के लिए बेसबॉल के बल्ले का इस्तेमाल किया।

इस मामले में पुलिस ने सपना मस्त आठ आरोपियों को पहले रिमांड पर लिया था पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद 20 फरवरी को आरोपियों को मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इसके बाद अदालत ने सभी 8 आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। हालांकि इस फैसले के तुरंत बाद सपना गिल की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई। कोर्ट ने लंबी बहस के बाद सपना गिल को 10,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी।

Exit mobile version