कानपुर अग्निकांड: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पीड़ित परिवार से की बात, प्रशासन को दी सख्त चेतावनी

फाईल फोटो

कानपुर। कानपुर अग्निकांड में मां-बेटी के झोपड़ी में जलने से हुई मौत मामले में गतिरोध समाप्‍त हो गया है। डिप्‍टी सीएम बृजेश पाठक से फोन पर बात करने के बाद परिवार शवों के अंतिम संस्‍कार के लिए राजी हो गया। ब्रजेश पाठक ने मृतका के बेटे शिवम से वीडियो कॉल पर बात कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

कानपुर के कमिश्‍नर राजशेखर ने परिवार की उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक से फोन पर बात करवाई। सोमवार को मैथा तहसील के मड़ौली गांव में मां-बेटी की जलकर हुई मौत के मामले में ब्रजेश पाठक ने मृतका के बेटे शिवम और उसकी पत्नी से वीडियो कॉल पर बात की। परिवार ने अपनी मांग दोहराते हुए कानपुर देहात की डीएम नेहा जैन को फौरन हटाने की मांग की। इसके अलावा उन्‍होंने मांग की कि पर‍िवार के एक सदस्य को मुआवजे के रूप में नौकरी दी जाए। इस पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शिवम से बात करते हुए कहा कि यह घटना बहुत दुखी करने वाली है, इससे हम बहुत ज्यादा दुखी है। हम पूरी तरह से तुम्हारे साथ है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि घटना के संज्ञान आते ही लगातार कार्रवाई करने के लिये काम कर रहे हैं। उन्होंने पीड़ित को बताया कि सभी जिम्मेदारों के खिलाफ हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। साथ ही ब्रजेश पाठक ने पीड़ित शिवम को सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि हम ऐसी कार्रवाई करेंगे कि उनकी पुस्ते याद रखेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हम एक एक व्यक्ति को सजा दिलाएंगे, किसी को नहीं बख्शेंगे।

अखिलेश-प्रियंका ने ट्वीट कर बोला हमला
वही इस घटना पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निशाना साधा है उन्होंने लिखा “सत्ता के अहंकार की अग्नि ने एक परिवार को भस्म कर दिया। कानपुर नगर या कानपुर देहात ही नहीं पूरा उप्र भाजपा सरकार के अन्याय का शिकार हो रहा है।” वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा “भाजपा सरकार के बुलडोजर पर लगा अमानवीयता का चश्मा इंसानियत व संवेदनशीलता के लिए खतरा बन चुका है। कानपुर की हृदयविदारक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। हम सबको इस अमानवीयता के खिलाफ आवाज उठानी होगी। कानपुर के पीड़ित परिवार को न्याय मिले एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।”

Exit mobile version