शेन वॉर्न ने मरने से पहले इतने करोड़ की संपत्ति बच्चों के नाम कर दी थी, पत्नी-गर्लफ्रेंड को फूटी कौड़ी भी नहीं

पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का पिछले साल निधन हो गया था। उनके जाने के बाद अब एक बड़ा खुलासा उनकी संपत्ति को लेकर हुआ है। पिछले साल ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न ने दुनिया को अलविदा कह दिया था, वह बच्चों में प्रोपर्टी बाँट गए।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार वार्न ने पूर्व पत्‍नी सिमोन कैलहन को एक फूटी कौड़ी तक नहीं दी है। लंबे समय तक उन्‍होंने इंग्लिश एक्‍टर लिज हर्ले को डेट किया था। वार्न ने हर्ले को भी कुछ नहीं दिया। शेन वार्न और सिमोन कैलहन की शादी 15 साल चली। इसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया था। वार्न ने तलाक के वक्‍त ही पूर्व पत्‍नी को गुजारे-भत्‍ते के रूप में उनका हिस्‍सा दे दिया था। गर्लफ्रेंड लिस हर्ले के प्रति उनकी कोई आर्थिक जिम्‍मेदारी नहीं थी।

वॉर्न की वसीयत के अनुसार भारतीय रुपयों में वैल्यू 120 करोड़ की है। इसे उन्होंने अपने तीन बच्चों में बराबर बाँट दिया। तीनों को अपनी संपत्ति के हिस्से से 31-31 प्रतिशत के हिसाब वॉर्न ने बाँट दिया। इसके अलावा बचा हुआ हिस्सा अपने भतीजे और भतीजी के नाम कर दिया। उनके बच्चों का नाम जैक्सन, ब्रूक और समर है।

कारों का कलेक्शन बेटे के नाम किया
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से धाक जमाने वाले शेन वॉर्न के पास बाइक और कार कलेक्शन भी था। इसमें यामाहा बाइक अहम थी। इसके अलावा कारों में बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज थी। सभी गाड़ियाँ उन्होंने अपने पुत्र जैक्सन के नाम कर दी थी। उनके निधन के बाद परिवार ने मेलबर्न वाला फ़्लैट बेच दिया था। यह एक लग्जरी फ़्लैट था, इसमें हर तरह की सुविधाएं मौजूद थीं।

पिछले साल थाईलैंड में हुआ था निधन
गौरतलब है कि पिछले साल शेन वॉर्न थाईलैंड में थे और वहां हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया था। इसके बाद उनका शव ऑस्ट्रेलिया लेकर जाया गया। अचानक हुई इस घटना ने वॉर्न के परिवार के अलावा क्रिकेट जगत को भी हिलाकर रखा दिया। उनके अंतिम संस्कार को कई देशों में दर्शकों ने देखा। पिता के निधन के बाद बेटे जैक्सन ने कहा था कि आप मुझे देख रहे हैं। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूँ और हमेशा मिस करूंगा।

Exit mobile version