यूट्यूबर की उसी के पिता ने की हत्या, भाई ने किया था याैन शोषण

दिवानिया। इराक में एक 22 साल की यूट्यूबर को उसी के पिता ने दिवानिया प्रांत में गोली मारकर हत्या कर दी। यूट्यूबर के साथ उसके भाई ने ही यौन शोषण किया था, ऐसे में वो घर पर नहीं रहना चाहती थी। इस वजह से उसके पिता नाराज थे।

यूट्यूब पर टीबा अल-अली की अच्छी फॉलोइंग थी। उनके 21.7 हजार सब्सक्राइबर थे। पिछले 2-3 महीने में उनके चैनल की ग्रोथ बेहतर हो गई थी। वो तुर्की में अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े खास पल वीडियो फॉर्म में शेयर करती थीं। तिबा के वीडियोज में कई बार उनके मंगेतर भी साथ होते थे। वे सीरिया के रहने वाले थे, लेकिन तुर्की में तिबा के साथ सेटल हो गए थे।

बताया जा रहा है कि उसके पिता उसके तुर्किए (Turkey) में अकेले रहने के फैसले से नाखुश थे और वह अली को तुर्किये जाने से रोकना चाहते थे। उसे सोशल मीडिया से भी दूरी बनाने के लिए कह रहे थे लेकिन टिबा ने इनकार कर दिया और एक बार फिर से तुर्किये जाने का फैसला कर लिया। फिर क्या था पिता अली के इस फैसले को सुनते ही आगबबूला हो गए और फिर पिस्टल से गोली मारकर अपनी बेटी की हत्या कर दी।

अली ने भाई के उत्पीड़न से परेशान होकर छोड़ा था परिवार
मानवाधिकार कार्यकर्ता हाना एडवर ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि, अली द्वारा दी गई वॉयस रिकॉर्डिंग के अनुसार उसने अपना परिवार इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उसके भाई ने यौन उत्पीड़न किया था। उसे बार-बार परेशान करता था। इराकी ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी आरोप की सूचना दी।

साल 2017 में अपने परिवार के साथ तुर्किए गई थी
एक पुलिस सूत्र के अनुसार, 2017 में, वह अपने परिवार के साथ तुर्किए गई थी, लेकिन उनके साथ घर वापस जाने के बजाय वहीं रहने का फैसला किया। उसकी मौत ने सोशल मीडिया पर इराकियों के बीच नाराजगी पैदा कर दी है, जिससे उसकी हत्या के लिए न्याय की मांग के लिए रविवार को बगदाद में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया।

Exit mobile version