‘मुझे पेशाब ही नहीं आती है’, पूर्व पाकिस्तानी गृहमंत्री का यूरीन सैंपल देने से इनकार

इस्लामाबाद। इमरान खान के करीबी और अवामी मुस्लिम लीग (AML) के नेता पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद जेल में हैं। रशीद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हिरासत में लिए गए शेख रशीद से जब अल्कोहल की जांच के लिए यूरीन सैंपल मांगा गया तो उन्होंने मना कर दिया।

शेख राशिद को जब गिरफ्तार किया गया, उस वक्त वह नशे में थे। पुलिस शेख रशीद को एल्कोहल जांच परीक्षण के लिए एक पॉलीक्लिनिक अस्पताल ले गई थी, लेकिन शेख राशिद ने शराब परीक्षण परीक्षण कराने से इनकार कर दिया। शेख रशीद ने शराब परीक्षण परीक्षण के लिए यूरिन का नमूना देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उन्हें तो पेशाब आती ही नहीं, तो कहां से दूं? काफी हंगामा करने के बाद डॉक्टरों को शराब परीक्षण के लिए उनका ब्लड टेस्ट लिया।

आपको बता दें, कि गिरफ्तारी के बाद शेख रशीद के परिवार की तरफ से दावा किया गया था, कि उन्हें रावलपिंडी स्थिति उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। वहीं, शेख रशीद ने आरोप लगाया था, कि उनकी गिरफ्तारी के वक्त 100 से 200 हथियार बंद लोग वहां मौजूद थे और उनकी जान को खतरा था।

शेख रशीद को क्यों किया गया गिरफ्तार?
जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) रावलपिंडी डिवीजन के अध्यक्ष राजा इनायत उर रहमान ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में राशिद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। शेख राशिद के खिलाफ आरोप लगाया गया था, उन्होंने कहा है, कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पीटीआई प्रमुख इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे थे और इसके लिए धन मुहैया करा रहे थे। शेख राशिद ने ये भी आरोप लगाए थे, कि जरदारी ने इमरान खान की हत्या की सुपारी आतंकवादियों को दी है। इन्हीं आरोपों के बाद जरदारी की पार्टी ने शेख रशीद के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत शेख रशीद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Exit mobile version