कैप्टन अमरिंदर की सांसद पत्नी पर कांग्रेस का एक्शन, पार्टी से निकाला

पटियाला। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और सांसद परनीत कौर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस पार्टी ने निलंबित कर दिया है। परनीत कौर पंजाब के पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा सांसद हैं। कौर पर उत्तरी पंजाब में बीजेपी का समर्थन करने का आरोप लगाया गया था।

कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यह कार्रवाई पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वरिंग के आदेश पर की है। पार्टी ने कहा कि यह निर्णय कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति द्वारा लिया गया है क्योंकि पटियाला की सांसद परनीत कौर कथित रूप से “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मदद करने के लिए पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थीं।”

बाद में तारिक अनवर ने कहा, “पार्टी को परनीत कौर के पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की नियमित शिकायतें मिल रही थीं और पार्टी की राज्य इकाई उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग कर रही थी। पार्टी की अनुशासनात्मक समिति ने उन्हें निलंबित करने का फैसला किया। उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया।”

परनीत कौर के पति कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को छोड़ने के बाद अपनी पार्टी बनाई थी। हालांकि बाद में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। इससे पहले भी एक बार कांग्रेस पार्टी की ओर से नवंबर 2021 में पटियाला की सांसद परनीत कौर को नोटिस जारी कर उनकी कथित ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया था। पार्टी ने परनीत कौर से उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह का पक्ष लेने के बारे में खुली घोषणाएं को लेकर सवाल किया था।

Exit mobile version