पीएम मोदी की वजह से श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहरा पाए राहुल गांधी: राज्यवर्धन राठौर

श्रीनगर। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर के लाल चौक पर राहुल गांधी के तिरंगा फहराने के बाद भाजपा के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में ऐसा माहौल पैदा कर दिया है कि अब कोई भी भारतीय श्रीनगर के लाल चौक पर गर्व के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहरा सकता है।

भाजपा प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर की यह टिप्पणी गांधी राहुल गांधी के लाल चौक पर तिरंगा फहराए जाने के बाद आई। राठौर ने कहा कि राहुल गांधी लाल चौक पर शान से तिरंगा फहरा रहे हैं। पीएम मोदी और उनकी सरकार ने कश्मीर में ऐसी स्थिति पैदा कर दी थी कि वहां हर भारतीय शान से तिरंगा फहरा सकता है। राहुल गांधी को तिरंगा फहराने के बाद मोदी जी का शुक्रिया अदा करना चाहिए।

कांग्रेस सरकार के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंक और भय था
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने आज श्रीनगर के लाल चौक पर कैसे शांतिपूर्वक तिरंगा फहराया? ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को निरस्त कर दिया।आर्टिकल 370 के बाद जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में पर्यटक आए। कांग्रेस सरकार के दौरान कश्मीर में आतंकवाद और भय था।

जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का श्रेय पीएम मोदी को जाता है, जिन्होंने अनुच्छेद 370 को निरस्त करके घाटी में स्थिति को सामान्य किया। रैना ने कहा कि मोदी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (2019 में) को निरस्त करके अलगाववाद और आतंकवाद को गहरा झटका दिया और राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत किया और जम्मू-कश्मीर में शांति का मार्ग प्रशस्त किया।

रैना ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले सात दशकों में अधिकांश समय देश पर शासन किया, लेकिन उसके किसी भी नेता ने लाल चौक पर तिरंगा फहराने की हिम्मत नहीं की। उन्होंने कहा कि मोदी ने भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी के साथ लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया था, जब 1990 में आतंकवाद अपने चरम पर था। मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के प्रयासों से आज कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति लौट आई है।

आज यात्रा का समापन होगी यात्रा
राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को संपन्न हो जाएगी। समापन समारोह में श्रीनगर में मौलाना आजाद रोड स्थित मुख्यालय में राहुल गांधी तिरंगा झंडा फहराएंगे। इसके बाद शेर ए कश्मीर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जन सभा में हिस्सा लेने के लिए 23 विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

Exit mobile version