कब खत्म होगा अर्शदीप सिंह का नो बॉल से नाता? आखिरी ओवर में दिए 27 रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। रांची में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 21 रनों से हार झेलनी पड़ी। अर्शदीप ने पहले गेंदबाजी में जमकर 27 रन लुटाए। उन्होंने ओवर की शुरुआत ही नो बॉल से की।

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया। अगर अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर की बात करें तो उन्होंने पहली गेंद नो बॉल डाली जिस पर डेरेल मिशेल ने लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का लगाया।

इसके बाद अगली तीन गेंदबाजों पर अर्शदीप सिंह ने दो छक्कों और एक चौके के साथ 16 और रन लुटाए। पहली तीन गेंदों पर ही अर्शदीप 23 रन खर्च कर चुके थे, हालांकि अखिरी तीन गेंदों पर उन्होंने मात्र चार रन खर्च किए, मगर तब तक टीम इंडिया को जो नुकसान होना था वो हो चुका था। अर्शदीप के इन 27 रन की बदौलत ही न्यूजीलैंड की टीम 176 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही और भारत को 21 रनों से इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

अर्शदीप सिंह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज हैं, जी हां अपने इस छोटे से करियर में वह अभी तक 15 नो बॉल फेंक चुके हैं। इस सूची में पाकिस्तान के हसन अली 11 नो बॉल के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

अर्शदीप सिंह के खराब रिकॉर्ड्स की सूची यहीं खत्म नहीं होती, वह इस खराब प्रदर्शन के साथ ऐसे एकमात्र भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के एक ओवर में 2 बार 25 या उससे अधिक रन लुटाए हैं। जी हां, न्यूजीलैंड से पहले अर्शदीप सिंह ने गुवाहटी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19वें ओवर में 26 रन खर्च किए थे।

Exit mobile version