राहुल गांधी को राम लला के दर्शन करने से किसने रोका है: चंपत राय

File Photo

कानपुर। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री और विश्‍व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अब तक अयोध्या में रामलला का दर्शन नहीं करने पर सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा, राहुल बताएं कि उन्हें भगवान राम का दर्शन करने से किसने रोक रखा है।

गोविन्दनगर स्थित श्रीमुनि हिंदू इंटर कालेज में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण अगले साल पूरा हो जाएगा। इसी वर्ष रामलला की भव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो जाएगी। विहिप के दो दिवसीय बैठक के समापन की जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन के दौरान संगठन विस्तार की कार्ययोजना पर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि विहिप कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि उसके क्षेत्र में धर्मांतरण न हो। गोवंश की हत्या न हो। उन्होंने कहा कि विहिप के लिए हिंदू समाज एक है, जातियां और गुरु परिवार, रीति-रिवाज अलग हो सकते हैं लेकिन सभी हिंदू एक हैं। आज जो राम का विरोध कर रहे हैं भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे।

‘राहुल गांधी पहली बार भारत को देखने निकले हैं’
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर विश्‍व हिंदू परिषद के नेता ने कहा कि राहुल पहली बार भारत को देखने निकले हैं। आप भी युवा हैं, तो आप भी पैदल यात्रा करो। अगर हिंदुस्तान देखना है तो 1 महीने पैदल चलिए और कोई आदमी पैदल चल रहा है तो इसमें क्या आपत्ति हो सकती है? हमें तो कोई आपत्ति नहीं है।

बागेश्वर धाम सरकार पर भी दिया बयान
चंपत राय ने चर्चित बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पर भी अपनी बात रखी। उन्‍होंने कथित चमत्‍कारों के सवाल पर कहा, ”मैं इन सब बातों में नहीं पड़ता हूं। हां, कुछ ईश्वरीय शक्तियां होती हैं, जो जन्म के साथ आ जाती हैं। आप जितनी ऊंचाई पर खड़े होंगे आपको उतनी दूर तक दिखाई देता है। हो सकता है किसी आदमी के अंदर अगर भगवान ने इतनी शक्तियां दी हों, तो यह अच्छा है कि वो किसी के मन की भावना को भांप लेते हैं।

Exit mobile version