जेईई मेन की तैयारी कर रही छात्रा ने पांचवीं मंजिल से कूदकर दी जान

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। जेईई मेन की तैयारी कर रही छात्रा ने पांचवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। आत्महत्या करने से पहले छात्रा एक घंटे तक छत पर घूमती रही और फिर अचानक से यह दर्दनाक कदम उठा लिया। छात्रा की मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

मूल रूप से खरखौदा निवासी रोहित अग्रवाल अपने परिवार के साथ शास्त्री नगर में रहते हैं। उनकी बेटी अवनि अग्रवाल कक्षा 12 की छात्रा थी, जो कि शास्त्री नगर स्थित एमपीजीएस में पढ़ती थी। सोमवार दोपहर को छात्रा ने शास्त्रीनगर स्थित गोल्डन टावर की पांचवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। वहीं परिजनों को सूचना दी गई तो कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची मां का रो-रोकर बुरा हाल था। इस दौरान पड़ोसियों ने किसी तरह पीड़ित परिवार को संभाला और पुलिस को मामले की सूचना दे दी।

घर से स्कूल के लिए निकली थी अवनी
अवनी सोमवार सुबह करीब 9 बजे के आसपास स्कूटी की चाबी, हेलमेट और स्कूल बैग लेकर घर से निकली थी। लेकिन अवनी स्कूल नहीं पहुंचकर सीधे अपने टावर की छत पर चली गई और लगभग सवा 10 बजे उसने टावर की छत से छलांग लगा दी। जैसे ही इस बात की जानकारी उसके परिजनों को हुई तो वह तत्काल उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

विद्यालय में शोक
अवनी की मौत की जानकारी लगते ही शिक्षकों और सहपाठियों की आंखें नम हो गईं। उन्होंने बताया कि अवनि बेहद शांत लड़की थी। वह हर बात अपने दोस्तों से साझा किया करती थी। बताया गया कि वह एक एवरेज छात्रा की गिनती में आती थी। पिछले महीने विद्यालय में हुई प्री बोर्ड परीक्षा में भी अवनि ने अच्छे अंक पाए थे और बोर्ड की तैयारियों के बारे में अपनी शिक्षिका को बताया करती थी। प्रधानाचार्य सपना आहूजा ने कहा कि हमने अनमोल रत्न को खो दिया है।

वहीं अवनी के परिजनों ने उसका पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर दिया और पुलिस को अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया का कहना है कि पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। छात्रा ने क्यों ऐसा किया है, इसकी भी पड़ताल की जा रही है। छात्रा के परिजनों ने थाने में कोई भी शिकायत नहीं दी है। पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है।

Exit mobile version