नूपुर शर्मा को 2024 में दिल्ली से उम्मीदवार बनाएगी भाजपा: ओवैसी

File Photo

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के बाद विवादों में आईं नूपुर शर्मा को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने एक बयान दिया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित नेता नूपुर शर्मा 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली से चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।

एएनआई के पोडकास्ट के दौरान, ओवैसी ने नूपुर के खिलाफ भाजपा की कार्रवाई पर सवाल उठाए और कहा कि वह निश्चित रूप से वापस आएंगी और भाजपा के लिए चुनाव लड़ेंगी। एआईएमआईएम सांसद ने कहा कि बीजेपी निश्चित रूप से उनका इस्तेमाल करेगी। अगर उन्हें लोकसभा चुनाव में दिल्ली से उम्मीदवार बनाया जाता है तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा।

बता दें कि, 2022 में समाचार बहस के दौरान नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर भाजपा को देश और विदेश में आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसने कथित तौर पर समुदायों के बीच कई हिंसक घटनाओं को जन्म दिया था, जिसमें उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल और महाराष्ट्र में 54 वर्षीय उमेश कोल्हे की चाकू मारकर हत्या करना शामिल था।

19 जुलाई को भी गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी
नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद 19 जुलाई को हुई सुनवाई में कोर्ट ने 10 अगस्त तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने 8 राज्यों और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया था। कोर्ट ने राज्यों को निर्देश दिया था कि नूपुर शर्मा के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए।

बिना शर्त बयान वापस लेती हूं- नुपूर शर्मा
नूपुर शर्मा के विवादित बयान के भाजपा ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। भाजपा से सस्पेंड होने के बाद नुपूर शर्मा ने अपना बयान वापस ले लिया है। शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- टीवी डिबेट में मेरे भगवान के खिलाफ विवादित बोल बोले जा रहे थे, जो मुझे बर्दाश्त नहीं हुआ। इसी रोष में आकर मैंने कुछ आपत्तिजनक कह दिया, जिसे अब बिना शर्त वापस लेती हूं

Exit mobile version