पप्पू कहने से फर्क नहीं पड़ता, मेरी दादी को भी कहा जाता था गूंगी गुड़िया: राहुल गाँधी

File Photo

नई दिल्ली। लोकसभा सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा लगातार चल रही है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए एक इंटरव्यू में कहा कि लोग मुझे गाली देते हैं इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं उसका स्वागत करता हूं।

राहुल गांधी से पूछा गया कि कोई ‘पप्पू’ कह दे तो दिल पर लगा होगा। इस पर राहुल गांधी ने कहा, ‘नहीं, ये प्रचार अभियान है। वो जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है। उसकी जिंदगी में कुछ नहीं हो रहा है।’ राहुल ने कहा कि मेरी दादी इंदिरा गांधी को भी ‘गूंगी गुड़िया’ कहा जाता था, लेकिन आज उन्हें ‘आयरन लेडी’ के नाम से जाना जाता है। ये ही लोग 24 घंटे मुझ पर हमला करते हैं।

राहुल ने आगे कहा कि मुझे इसकी परवाह नहीं है। आप मुझे कुछ भी बुला सकते हैं। मुझे इसे दिल पर लेने की जरूरत नहीं है। राहुल इंदिरा गांधी के लिए कहते हैं, ‘वह मेरे जीवन का प्यार थी। मेरी दूसरी मां।’ राहुल से पूछा गया कि क्या आप चाहेंगे कि कोई महिला इंदिरा गांधी के गुणों के साथ आपके जीवन में हो? इस पर राहुल ने कहा, ‘यह एक दिलचस्प सवाल है। मेरी मां और दादी के गुणों का मिश्रण अच्छा है।’

कार-मोटरबाइक चलाने के शौकीन
कार और मोटरबाइक को लेकर भी राहुल गांधी ने खुलकर बात की और बताया कि उन्हें गाड़ियां चलाना अच्छा लगता है। राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पास कोई कार नहीं है, मेरी कार खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं है, हालांकि मुझे कार चलानी अच्छी लगती है। मेरे पास बाइक है, लेकिन मुझे मोटरबाइक में कोई खास दिलचस्पी नहीं है, लेकिन मुझे वह चलानी अच्छी लगती है। मैं कार ठीक कर सकता हूं, मुझे कार के बारे में पता होता है, लेकिन मैं कार के लिए दीवाना नहीं हूं। मुझे चलना अच्छा लगता है, फिर वह आसमान में हो, पानी में हो या फिर जमीन पर। मुझे पुरानी लंब्रेटा से लकर आरडी 350 भी अच्छी लगती है। मेरी पसंदीदा बाइक आरएस 250 थी।

24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी भारत जोड़ो यात्रा
भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची और 3 जनवरी को कश्मीरी गेट से फिर से शुरू होकर उत्तर में शेष यात्रा को पूरा करेगी। राहुल गांधी अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच हाल ही में हुए आमने-सामने के अपने बयानों को लेकर विवादों के घेरे में हैं। जबकि कांग्रेस ने 9 दिसंबर को कथित तौर पर हुए फेस-ऑफ पर संसद में बहस की मांग की, राहुल गांधी की टिप्पणी कि भारतीय सैनिकों की पिटाई की गई, की संसद में निंदा हुई।

Exit mobile version