झाड़ियों में मिली नवजात, एसएचओ की पत्नी ने अपना दूध पिलाकर बचाई जान

ग्रेटर नोएडा। यूपी के ग्रेटर नोएडा में पुलिस को झाड़ियों में एक नवजात बच्ची मिली। एसएचओ की पत्नी ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए नवजात को अपना दूध पिलाकर उसकी जान बचाई।

नवजात 20 दिसंबर को नॉलेज पार्क इलाके में झाड़ियों के अंदर एक कपड़े में लिपटी मिली थी और ठंड के कारण उसकी हालत बहुत गंभीर थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे को थाने ले गई। भूख और ठंड के कारण नवजात बेसुध होकर रो रहा था। पुलिस यह बात जानती थी कि बच्चे को मां के दूध के अलावा कुछ और नहीं पिलाया जा सकता। इस पर एसएचओ की पत्नी ज्योति सिंह ने भूख से रोते हुए शिशु को अपना स्तनपान कराया। अधिकारियों ने कहा कि शिशु को अब एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है।

पुलिस का कहना है कि उन्हें अब तक बच्ची के माता-पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। ज्योति सिंह ने कहा कि वो मां-बाप से अपील करती हैं कि अपने बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार न करें। 

ज्योति ने कहा, ‘मुझे समझ नहीं आता कि कोई बच्चे के साथ ऐसा कैसे कर सकता है? बच्ची की परेशानी को देखकर मुझे दया आ गई और मैं रोने लगी। मैं उसे भूखा नहीं देख सकी इसलिए उसे फीड कराने का फैसला किया। मैं लोगों को ये संदेश देना चाहती हूं कि अगर किसी को अपने बच्चे को अपने पास रखने में समस्या है तो उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर अपने बच्चे को दे देना चाहिए, जैसे किसी अनाथालय या एनजीओ को। इस तरह के काम निंदनीय हैं।’

Exit mobile version