राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा आज पहुंची दिल्ली, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

File Photo

दिल्ली। राहुल गांधी के नेतृत्व में 107 दिन चलने के बाद ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज दिल्ली में पहुँच गयी है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली में आज ज्यादा ट्रैफिक रहने की उम्मीद है। धिकारियों ने यात्रियों को बदरपुर सीमा से लाल किले तक यात्रा करने से बचने और सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करने की सलाह दी है।

सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का पैदल मार्च शनिवार सुबह बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करेगा। यह यात्रा मथुरा रोड से होते हुए आश्रम की ओर जाएगी और जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, आईटीओ और लाल किले तक पहुंचेगी। इसके बाद कांग्रेस नेताओं का एक ग्रुप राष्ट्रीय नेताओं को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए लाल किले से नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए राजघाट तक पैदल जाएगा। शाम करीब साढ़े 4 बजे नेताओं के राजघाट पहुंचने की उम्मीद है।

यात्रा के दौरान बदरपुर फ्लाईओवर, मीठा पुर चौक, प्रह्लाद पुर रेड लाइट, एमबी रोड, अपोलो फ्लाईओवर, मथुरा रोड, मथुरा रोड, ओखला मोड़ रेड लाइट, मोदी मिल फ्लाईओवर, एनएफसी रेड लाइट, आश्रम चौक, मूलचंद, एंड्रयूज गंज, एम्स, प्रभावित होगा। कैप्टन गौर मार्ग, दयाल सिंह कॉलेज, निजामुद्दीन फ्लाईओवर, सफदरजंग मदरसा, आईपी फ्लाईओवर की ओर निकलने वाली प्रगति मैदान सुरंग, मथुरा रोड/भैरों रोड टी-प्वाइंट, सुब्रमण्यम भारती मार्ग/जाकिर हुसैन मार्ग क्रॉसिंग, मंडी हाउस, तुर्कमान गेट, राजघाट चौक आदि। इन इलाकों सड़कें और प्वाइंट भी प्रभावित होंगे।

बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक ट्रैफिक के भारी रहने की आशंका है। एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे प्रभावित सड़कों से बचने या बाईपास करने में सहयोग करें और सुखद यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। सुचारू ट्रैफिक प्रबंधन सुनिश्चित करने और सड़कों पर पैदल चलने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ यात्रियों की सुविधा के लिए ग्रेडेड और डायनेमिक डायवर्जन होंगे। आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों और हवाईअड्डों की ओर यात्रा करने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

इस बीच, दिल्ली कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों से करीब 40,000 लोगों ने मार्च में शामिल होने के लिए हस्ताक्षर किए हैं। भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई और इसने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, राजस्थान और हरियाणा को कवर किया। यात्रा बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश किया। पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए और बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी जैसे मुद्दों को उठाने के लिए जन संपर्क कार्यक्रम शुरू किया।

Exit mobile version